मध्यप्रदेश चुनाव: असली गौरक्षक का हित हिंदुत्व राजनीति की भेंट चढ़ रहा
मध्यप्रदेश चुनाव: असली गौरक्षक का हित हिंदुत्व राजनीति की भेंट चढ़ रहा
Share:

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी की सरकारों को गौ सेवा करने को लेकर हमेशा से ही अति-हिंदूवादी कहा गया है। यहां बता दें कि जब कांग्रेस ने मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर अपने मैनिफेस्टो में गौशाला के निर्माण की बात कही तब भाजपा ने गौरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया। इसके साथ ही बता दें कि केंद्र की वामपंथी ताकतों ने भी इस मुद्दे पर भाजपा के सुर में सुर मिलाते हुए कांग्रेस पर हिंदू मतदाताओं को लुभाने का प्रयास करार दिया। 

मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस को वोट दिया तो भाजपा प्रत्याशी ने कर दी दलित युवक की पिटाई

वहीं बता दें कि सॉफ्ट हिंदुत्व की इस बहस के बावजूद गौशाला को लेकर जमीनी हकीकत कुछ और नजर आती है। वहीं बता दें कि सागर जिले के सुरखी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता आवारा मवेशियों को किसान का सबसे बड़ा खतरा मानते हैं। इसके अलावा आवारा मवेशियों के फसल को नुकसान पहुंचाने से न केवल आर्थिक हानि होती है, बल्कि यह झगड़े का कारण भी बन जाता है। वहीं फसल का मालिक मवेशी के मालिक पर जानबूझकर फसल को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हैं। आवारा मवेशियों की यह समस्या पूरे राज्य में एक जैसी ही है। सरकार को इन आवारा पशुओं के लिए शालाएं बनाने की जरूरत है।

असम: पंचायत चुनाव में पहले चरण का मतदान जारी

गौरतलब है कि हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार बता दें कि हाइवे पर मंडराते मवेशियों का झुंड आने-जाने वाली गाड़ियों के लिए सड़क के गड्ढों से भी बड़ा खतरा बन चुका है। यहां बता दें कि हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए किसान नेता केदार सिरोही ने इस रिपोर्ट में बताया कि मवेशियों का उत्पात इस वक्त राज्य के किसानों के लिए बड़ी समस्या है। वो कम दाम पर भी अपनी फसल बेचने को तैयार हैं अगर कोई इस समस्या से निजात दिलाने का वादा करें। 


खबरें और भी

ईवीएम पर उठते सवालों पर उमा भारती ने तोड़ी चुप्पी, चुनाव आयोग को दी हिदायत

राजस्थान चुनाव: हेलीकाप्टर घोटाले पर पीएम ने कांग्रेस को घेरा, कहा माँ-बेटे को अदालत तक खींच लाया अब कैसे बचेंगे ?

उमा भारती ने बताया 'आखिर क्यों नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -