नवरात्रि में बनाएं आलू मखाने की सब्जी
नवरात्रि में बनाएं आलू मखाने की सब्जी
Share:

नवरात्रि में ज्यादातर लोग 9 दिनों का व्रत रखते हैं. व्रत में एक ही तरह का खाना खा खाकर लोग बोर हो जाते हैं. ऐसे में समझ में नहीं आता कि क्या बनाकर खाया जाए. जो हेल्दी के साथ साथ स्वादिष्ट भी हो. आज हम आपके लिए आलू मखाने की सब्जी बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं जो स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती हैं. 

सामग्री- 

उबले आलू -1 कप ,मखाना -1 कप,जीरा - 1 टीस्पून,सौंफ - 1 टीस्पून,हरी मिर्च - 2 (बारीक कटी हुई),लाल मिर्च पाउडर -  1/2 टीस्पून ,हल्दी पाउडर - 1/2 टीस्पून  ,धनिया पाउडर 1 टीस्पून ,नमक –स्वादानुसार,तेल - 2 टेबलस्पून

बनाने की विधि- 

1- आलू मखाने की सब्जी बनाने के लिए सबसे पहले उबले हुए आलू को अच्छी तरह से मैश कर ले. अब एक कढ़ाई में तेल गर्म करके मखानो को धीमी आंच पर भूने. 

2- अब मखानो को एक प्लेट में निकाल ले. बचे हुए तेल में जीरा डालकर फ्राई करें. अब इसमें सौंफ और हरी मिर्च डालकर फ्राई करें. 

3- अब इसमें नमक, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर और हरी मिर्च और सेंधा नमक डालकर अच्छे से मिक्स करें. 30 सेकंड बाद इसमें मैश किए हुए आलू डालकर मिलाएं. 

4- जब आलू मसालों में अच्छी तरह से मिक्स हो जाए तब इसमें मखाने डालकर तीन-चार मिनट तक पकाएं. 

5- अब गैस को बंद करके सब्जी को हरे धनिए से सजाएं. लीजिए आपकी आलू मखाने की सब्जी तैयार है इसे गर्मागर्म कुट्टू के आटे की पूरी के साथ सर्व करें.

 

नवरात्रि व्रत में फलाहारी के लिए बनाएं साबूदाना टिक्की

नवरात्रि के मौके पर मीठे में बनाएं चॉकलेट बर्फी

नवरात्रि के मौके पर मेहमानों को खिलाएं केसर पेड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -