मदन तमांग की हत्या के मामले में जीजेएम के विमल गुरूंग दोषमुक्त
मदन तमांग की हत्या के मामले में जीजेएम के विमल गुरूंग दोषमुक्त
Share:

कोलकाता। गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख विमल गुरूंग हत्या के एक मामले में आरोप मुक्त हो गए हैं। हालांकि इस मामले में 47 अन्य आरोपियों पर 28 अगस्त को चार्ज लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इन लोगों में विमल गुरूंग की पत्नी आशा गुरुंग समेत जीजेएम के वरिष्ठ नेता शामिल हैं। आरोपियों के खिलाफ चार्ज गठन की तारीख 28 अगस्त निर्धारित की गई है।गुरूंग पर यह कार्रवाई आॅल इंडिया गोरखा लीग के नेता मदन तमांग की हत्या के मामले में की गई। सीबीआई द्वारा आरोप लगाया गया कि विमल गुरूंग मदन तमांग की हत्या के षडयंत्र रचने के आरोपी थे।

विमल गुरूंग के अधिवक्ता ने इस मामले में अपना पक्ष सामने रखा उनका कहना था कि हत्या वाले दिन विमल गुरूंग कालिंपोंग में थे। सीबीआई द्वारा मदन तमांग की हत्या को लेकर विमल गुरूंग के विरूद्ध षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया गया है। सीबीआई किसी भी तरह का सबूत प्रस्तुत नहीं कर पाई ऐसे में गुरूंग को छोड़ दिया गया।

उल्लेखनीय है कि 21 मई 2010 को दार्जिलिंग के क्लब साइड में मदन तमांग जब एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे तब किसी धारदार हथियार से हमला किया गया था। सदर हास्पिटल में ले जाने पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया था। इस मामले के तमाम आरोपियों ने अदालत में जमानत याचिका दाखिल की थी। सीबीआइ ने इस याचिका का विरोध करते हुए आरोपियों के खिलाफ चार्ज गठन का आवेदन किया था।

दार्जिलिंग में हिंसा जारी,पुलिस वाहन जलाया

पश्चिम बंगाल सीआईडी पहुंची रूपा गांगुली के घर, जाने क्या है मामला....

KMC पश्चिम बंगाल ने 12 पदों पर निकाली भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -