मध्य प्रदेश में भी घटे पेट्रोल-डीजल के दाम
मध्य प्रदेश में भी घटे पेट्रोल-डीजल के दाम
Share:

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने दिवाली से पहले लोगों को बडी राहत दी है। गुजरात महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने का निर्णय लिया है। सरकार के इस फैसले के बाद पेट्रोल 1.70 रुपए, जबकि डीजल 4 रुपए सस्ता हो जाएगा। 

सीएम शिवराज सिंह चैहान ने शुक्रवार को बताया कि डीजल पर 5 प्रतिशत और पेट्रोल पर 3 प्रतिशत वैट की कटौती की जाएगी। नई किमत आज आधी रात से लागू होगी।

सरकार के इस फैसले से अन्य राज्यों के सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थित पेट्रोल पंप मालिकों ने भी राहत की सांस ली है। क्योंकि तुलनात्मक रूप से अन्य राज्यों में पेट्रोलियम उत्पादों के दाम कम होने से इनकी बिक्री काफी कम होती थी।

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी को राहत दिलाने के लिए सबसे पहले केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी घटाई थी इसके बाद केंद्र ने सभी राज्यों से 5 प्रतिशत वैट घटाने की अपील की थी।

केंद्र सरकार की अपील पर सबसे पहले गुजरात सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट की दरों में चार प्रतिशत की कटौती कर दी है। इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने भी पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती करने की घोषणा कर दी

उत्तरप्रदेश में नहीं थम रहा मासूमो की मौत का सिलसिला

भारतीय बाजरों में कायम मजबूती

पाक जेल में बंद जवान की पत्नी ने पति की रिहाई के लिए कोर्ट से की अपील

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -