विधायक महतो की सदस्यता रद्द
विधायक महतो की सदस्यता रद्द
Share:

रांची: झारखण्ड में सिमरिया विधायक गणेश गंझू के मार्केटिंग बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद एक और विधायक, पद से अलग हुए हैं, लेकिन गणेश ने इस्तीफा दिया था और इन्हे निरस्त किया गया है.  सिल्ली के विधायक अमित कुमार महतो की विधानसभा की सदस्यता समाप्त कर दी गई है. सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने इस बाबत निर्णय किया. उनकी विधानसभा की सदस्यता निरस्त होने की अधिसूचना 23 मार्च, 2018 से प्रभावी होगी. 

गौरतलब है कि रांची से सटे सिल्ली में अंचलाधिकारी के साथ मारपीट के एक मामले में अदालत ने उन्हें 23 मार्च को दो वर्ष की सजा सुनाई थी. अमित महतो की विधानसभा की सदस्यता समाप्त होने का असर बीते 23 मार्च को हुए राज्यसभा चुनाव के परिणाम पर पड़ सकता है. इसे लेकर हाई कोर्ट में एक याचिका भी दाखिल की गई है.  

मौजूदा विधानसभा के कार्यकाल में झामुमो के अमित महतो समेत अब तक तीन लोगों की सदस्यता जा चुकी है. इससे पूर्व कोयला चोरी के मामले में अदालत से सजा सुनाए जाने के बाद झामुमो के योगेंद्र प्रसाद की सदस्यता भी खत्म हो गई थी. उससे पूर्व आजसू के कमल किशोर भगत की सदस्यता रांची के एक प्रसिद्ध चिकित्सक से मारपीट के मामले में सजा सुनाए जाने के कारण खत्म हो चुकी है.

राहुल गांधी का डीएनए क्या है- केंद्रीय मंत्री

संसद में भारत बंद पर बोले राजनाथ सिंह

हथियार के बल पर किया 17 दिन तक दुष्कर्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -