MCI का आदेश: NEET से वंचित रह सकते हैं लाखों उम्मीदवार

मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा एक आदेश जारी किया गया हैं, जिसमे नीट परीक्षा का हिस्सा बनने वाले कई अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लग सकता हैं. काउंसिल के आदेश के मुताबिक़, अब ओपन लर्निंग स्कूल के छात्र मेडिकल एंट्रेस परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे. ऐसे में अब एमसीआई के बाद ओपन लर्गिंग से पढ़ाई करने वाले छात्रों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ सकता हैं. आपको जानकारी के लिए बता दे कि, इस रोक पर अंतिम फैसला भी लिया गया हैं. 

आदेश के मुताबिक़, अब ओपन लर्निंग स्टूडेंट्स मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए होने वाले कॉमन मेडिकल एंट्रेंस एक्जामिनेशन एनईईटी का हिस्सा नही बन सकेंगे. इससे पहले मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने नवम्बर 2017 ओपन लर्गिंग से पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों के मेडिकल एंट्रेस परीक्षा में आवेदन करने पर भी प्रतिबन्ध लगाया था. वहीं, अब हाल ही में इस फैसले पर काउंसिल ने आदेश भी जारी कर दिया हैं. 

मेडिकल काउंसिल का जमकर विरोध भी हो रहा है. विरोध करने वाले संस्थान में स्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूल शामिल हैं. जो कि काफी लम्बे समय से इसका विरोध कर रहा हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, काउंसिल के इस फैसल के बाद अब लाखों की संख्या में आवेदन करने वाले उम्मीदवार इससे वंचित रह जाएंगे.

छात्र-शिक्षक अनुपात को सही करने हेतु शुरू होगी स्कूलों की क्लबिंग: रावत

Osmania विवि: जारी हुआ Bachelors In Management परीक्षा परिणाम

KVS के विशेष बच्चों को भी मिलेगी विशेष सुविधा

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -