लोकसभा में हंगामा, 5 मार्च तक के लिए टली कार्यवाही
लोकसभा में हंगामा, 5 मार्च तक के लिए टली कार्यवाही
Share:

लोकसभा सदन में कार्यवाही के दौरान कांग्रेस, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और वाईएसआर कांग्रेस के हंगामे के बाद कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया, लोकसभा में बजट सत्र के दुसरे चरण की कार्यवाही की जा रही थी. इस स्थगन के बाद अब बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही 5 मार्च से होगी. लोकसभा की अगली कार्यवाही के लिए 5 मार्च सुबह 11 बजे का समय निर्धारित किया गया है.

गौरतलब है कि बजट सत्र का दूसरा चरण अब 5 मार्च 2018 से 6 अप्रैल 2018 तक चलेगा. लोकसभा में कार्यवाही के दौरान आँध्रप्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने को लेकर सदन में विपक्ष दल के सदस्यों ने हंगामा मचाया, जिसके चलते दोपहर 2 बजकर 30 मिनिट पर सदन की कार्यवाही को बीच में स्थगित करना पड़ा.

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सभापति एम.वेंकैया नायडू ने सभी सासंदों से शून्यकाल में मुद्दा उठाये जाने को कहा जिस पर आंधप्रदेश के एक सांसद सभापति एम.वेंकैया नायडू की आसंदी के पहुंच गए और उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी. इसके बाद आक्रोशित सांसदों ने भी 'हमें न्याय चाहिए' के नारे लगाना शुरू कर दिए, इन सांसदों में सी.एम.रमेश कई सांसद शामिल थे.

इस तरह के हंगामे के बीच सभापति एम.वेंकैया नायडू ने सभी सांसदों से अपनी-अपनी सीट पर जाकर बैठने की अपील की लेकिन सांसदों का विरोध ख़त्म नहीं हुआ और वे नारे लगाते रहे तब सभापति एम.वेंकैया नायडू ने कहा - "मैं इस तरह सदन का संचालन नहीं कर सकता. मैं शून्यकाल और विरोधों को एक साथ जारी नहीं रख सकता, यह तरीका नहीं है. अपनी-अपनी सीटों पर जाएं. आप सदन की गरिमा कम कर रहे हैं."

इस पर तृणमूल कांग्रेस के सदस्य डेरेक ओब्रायन ने कहा कि सदन का शून्यकाल जारी रखा जाए और उन्होंने सभापति से इस बात का आग्रह किया और कहा कि सभी सदस्य अपने-अपने मुद्दों को उठाने के लिए इंतजार में हैं. लेकिन हंगामे को ख़त्म ना होता देख सभापति एम.वेंकैया नायडू ने सदन को स्थगित कर दिया और सत्र को 5 मार्च से शुरू करने की बात कही.

सोनिया गाँधी ने क्यों भिजवाईं सदन में टाफियां

बजट से नाराज किसानों का देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान

चंद्रबाबू नायडू ने की बीजेपी से अलग होने की तैयारी?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -