यूपी के  24 जिलों में  होगी लोक अदालत  की स्थापना
यूपी के 24 जिलों में होगी लोक अदालत की स्थापना
Share:

लखनऊ : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा धीरे -धीरे उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदली जा रही है. गुंडे -बदमाशों के एनकाउंटर के शतक से बदमाशों में भी खौफ है . इस बीच कल बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोकभवन में हुई कैबिनेट की बैठक में अहम फैसले लिए गए.बैठक में प्रदेश के 24 जिलों में लोक अदालत स्थापना का प्रस्ताव पारित हुआ.

यूपी के जिन जिलों में लोक अदालत स्थापित होगी उनमें जालाैन, जाैनपुर, अंबेडकरनगर, भदाेही, काैशांबी, लखीमपुरखीरी, अमराेहा, फतेहपुर, मेरठ, फरुर्खाबाद, महाराजगंज, महाेबा, फिराेजाबाद, हाथरस, गाैतमबुद्धनगर, गाजीपुर, हमीरपुर, मऊ, साेनभद्र, आैरैया, बागपत, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर शामिल हैं.

इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के तीन शहरों में मेट्रो बनाने का प्रस्ताव भी पारित हो गया .इस प्रस्ताव के तहत आगरा में 13 हजार करोड़ रुपये की लागत से, मेरठ में 13,800 करोड़ और कानपुर में 17 हजार करोड़ की लागत से मेट्रो का निर्माण किया जाएगा. इसके अलावा यूपी के सभी शहराें से स्लाटर हाउस को बाहर करने के साथ ही रमाला चीनी मिल की क्षमता बढ़ाने को भी अनुमति दी गई .

यह भी देखें

यूपी में आलू को लेकर सियासत जारी

इस क्रिकेटर की मदद के लिए आगे आये योगी आदित्य नाथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -