मुंबई में लोकल ट्रेन फिर से शुरू, आंदोलन ख़त्म
मुंबई में लोकल ट्रेन फिर से शुरू, आंदोलन ख़त्म
Share:

मुंबई: आज सुबह 7 बजे से मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारी छात्रों ने अपना आंदोलन ख़त्म कर दिया है. जिसके बाद मुंबई में रेल यातायात फिर से सामान्य हो गया है. हालांकि प्रदर्शनकारी छात्रों का हुजूम अभी भी रेलवे स्टेशन पर ही है, किन्तु सुरक्षाबलों और रेलवे पुलिस के प्रयासों से ट्रैक पर लोकल ट्रेन की आवाजाही शुरु हो गई है.

गौरतलब है कि आज सुबह 7 बजे से ही हजारों कि संख्या में छात्रों ने माटुंगा से छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के बीच रेलवे ट्रैक जाम कर दिया था, जिससे कुर्ला से आगे लोकल ट्रेन की आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई थी. छात्रों के विरोध के चलते लोकल ट्रेन में सफर करने वाले लोखों लोग प्रभावित हुए थे. पहले पुलिस ने छात्रों को हटाने में लाठीचार्ज का भी इस्तेमाल किया था, लेकिन इसमें पुलिस को सफलता नहीं मिली प्रदर्शनकारी छात्र रेलवे ट्रैक पर जमे रहे. जिस कारण मुंबई के कुर्ला स्टेशन से आगे कोई ट्रेन आगे नहीं बढ़ पा रही थी. 

आपको बता दें कि आंदोलनकारी छात्रों ने रेलवे पर नौकरी न देने का आरोप लगते हुए कहा है कि करीब 4 साल पहले ही उनमे से काफी लोगों का रेलवे में सिलेक्शन हो चुका था, वे ट्रेनिंग भी कर चुके थे, लेकिन उन्हें अभी तक रेलवे द्वारा नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया. छात्रों ने आरोप लगाया कि नौकरी न मिल पाने के कारण 10 से अधिक छात्र आत्महत्या कर चुके हैं.

मुंबई: छात्रों के विरोध प्रदर्शन से रेल सेवाएं ठप

लव जिहाद : प्रेमी जोड़ा मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

डिप्टी चीफ इंजीनियर के पद पर नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -