पीलिया की बीमारी को ठीक करता है चुना
पीलिया की बीमारी को ठीक करता है चुना
Share:

वैसे तो चूने का इस्तेमाल सिर्फ तम्बाकू या गुटखे के साथ ही किया जाता है, चुना एक हानिकारक चीज होती है, पर क्या आपको पता है की एक रिसर्च में ये बात सामने आयी है की चुने के सेवन से 70 के करीब बीमारियों को ठीक किया जा सकता है, चुने में भरपूर मात्रा में एंटीबायोटिक, एंटीइंफ्लेमेरटरी और एंटीफंगल गुण मौजूद होते हैं जो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है, चुने में भरपूर मात्रा में कैल्शियम कार्बोनेट और मैग्नीशियम कार्बोनेट मौजूद होते है जो शरीर को  शरीर को स्वस्थ बनाए रखने में सहायक होते है, आज हम आपको चुने के कुछ सेहत सम्बन्धी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- बहुत से बच्चों की लम्बाई नहीं बढ़ती है जिसके कारण उनका कद छोटा ही रह जाता है, पर अगर आप चाहते हैं की आपके बच्चे की लम्बाई बढे तो नियमित रूप से अपने बच्चे को आधी चुटकी चुने को पानी में मिलाकर पिलायें, ऐसा करने से उनकी लंबाई तेजी से बढ़ेगी.

2- बहुत से लोगों को भूलने की बीमारी होती है, ऐसे में नियमित रूप से एक चुटकी चुने को पानी के साथ लेने से आपकी भूलने की बीमारी दूर हो जाएगी और आपकी याददाशत बढ़ेगी.

3- पीलीया की बीमारी में भी चुने का सेवन बहुत फायदेमंद होता है,  पीलिया की बीमारी से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से किसी भी जूस में गेंहू के आकार के समान चुने को मिलाकर पियें, ऐसा करने से पीलिया की बीमारी जल्दी ठीक हो जाएगी.

 

जानिए क्या होते हैं जोड़ो में दर्द होने के कारण

सेहत के लिए फायदेमंद होती है बीयर

कोलेस्ट्रोल को कंट्रोल में रखता है टोफू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -