इस वजह से धुप में जाने से घबराते है यहाँ के लोग
इस वजह से धुप में जाने से घबराते है यहाँ के लोग
Share:

दुनियाभर में कई ऐसे गाँव हैं जहाँ की अजीब-अजीब खबरें लोगों को चौका देती हैं. ऐसे में इन दिनों भी एक गांव की खबरें बहुत ही तेजी से वायरल हो रही हैं. जी हम बात कर रहे हैं ब्राज़ील में साओ पाउलो के पास में स्थित अरारस गाँव की. यहाँ पर लोगों को धुप से एलर्जी हैं जिसके चलते वे घर से बाहर जाने में कतराते हैं. जी हाँ, यहाँ पर लोग घर से केवल इस डर से बाहर नहीं जाते हैं क्योंकि बाहर धुप में जाते ही उनकी स्किन जल जाती हैं. सभी लोगों के साथ ऐसा एक बिमारी की वजह से होता है जिसका नाम एक्सोडेरमा पिगमेंटोसम मतलब एक्सपी है. इस बिमारी की वजह से जैसे ही यहाँ के लोग घर से बाहर निकलते हैं वैसे ही उनकी स्किन जलने लगती हैं.

यह एक प्रकार की दुर्लभ बिमारी है लेकिन कहा जाता है कि यह बिमारी लाखो लोगों में से किसी एक को ही होती हैं. बात करें इस गाँव की तो यहाँ के तो सभी लोग इस बिमारी से पीड़ित हैं. इस गाँव में सभी लोग बाहर जाने से कतराते है. आप सभी को बता दें कि दुनियाभर में इस बिमारी से करीबन हज़ारो की तादाद में लोग पीड़ित हैं लेकिन उसमे से 3% लोग यहाँ के हैं. इस बिमारी के तहत शरीर में लाल दाग पड़ते है और स्किन रूखी हो जाती हैं.

यहाँ के लोग इस बिमारी से बड़ी मुश्किल से गुजरते हैं क्योंकि अधिकतर लोगों का काम खेती से जुड़ा हैं जो धुप में होता हैं इस वजह से यहाँ के लोगों को धुप में झुलसना ही पड़ता हैं.

कॉफ़ी खोल सकती है आपके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज

जानिए क्यों बनाया जाता है सिर्फ लड़कियों को रिसेप्शनिस्ट

दुनिया के सबसे खतरानक स्कूल रास्ते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -