त्वचा को ठंडक पहुंचाते हैं यह फेस पैक

त्वचा को ठंडक पहुंचाते हैं यह फेस पैक

गर्मियों के मौसम में सभी लोग यही चाहते हैं कि वह गर्मी से अपनी त्वचा को सुरक्षित रखते हुए उसे ठंडक का एहसास दिलाएं. इसके लिए अक्सर लोग ठंडी चीजों का सेवन करते हैं. लड़कियां अपनी त्वचा को ठंडक पहुंचाने के लिए मार्केट में मिलने वाली ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. इन चीजों का इस्तेमाल करने से कुछ देर के लिए आराम मिल जाता है पर बाद में फिर से आपकी त्वचा वैसी ही हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका जिसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा को ठंडक मिलेगी और साथ ही आपकी त्वचा गोरी और खूबसूरत हो जाएगी. 

1- नींबू त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करने से चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाते हैं. इसके अलावा यह त्वचा की टैनिंग को दूर करने में भी मदद करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच नींबू का रस ले ले. अब इसमें एक चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा को ठंडक मिलेगी और आप की टैनिंग की समस्या भी दूर हो जाएगी. 

2- अगर आपकी त्वचा सेंसिटिव है तो आपके लिए कीवी का फेस पैक फायदेमंद साबित हो सकता है.  कीवी का फेस पैक लगाने से त्वचा के रोम छिद्रों में जमी गंदगी साफ हो जाती है और त्वचा साफ और चमकदार दिखने लगती है. इस फेस पैक को बनाने के लिए आधे कप कीवी के जूस में एक चम्मच शहद और दो चम्मच बादाम का दूध मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे हल्के गुनगुने पानी से साफ कर लें. 

3- खीरे का फेस पैक ड्राई स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह त्वचा को अंदर से मॉश्चराइजर करके कोमल और मुलायम बनाता है. इसके लिए खीरे के रस में एक चम्मच दही और 3 चम्मच चीनी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा साफ और चमकदार हो जाएगी.

 

महिलाओं की खूबसूरती की पहचान होती हैं यह चीजें

स्ट्रेट बालों के लिए फायदेमंद होता है यह हेयर मास्क

चेहरे के अनवांटेड हेयर्स दूर करते हैं यह तरीके

?