इस वैलेंटाइन डे इन खास जगहों पर करें अपने प्यार का इज़हार
इस वैलेंटाइन डे इन खास जगहों पर करें अपने प्यार का इज़हार
Share:

पुरे साल में एक महीना ऐसा भी आता है जिसका प्रेमी जोड़ियों को बेसब्री से इंतज़ार रहता है. आप हमारा इशारा समझ ही गए होंगे, हम बात कर रहे हैं फरवरी महीने की, फरवरी की 14 तारीख को पूरी दुनिया में प्रेमी जोड़े एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार अलग अलग अंदाज़ में करते है. पुरे विश्व में 14 फ़रवरी को वैलेंटाइन डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है, फरवरी का महीना शुरू हो चूका है, और सभी प्रेमी जोड़े बड़ी बेसब्री से 14 तारीख का इंतज़ार कर रहे हैं, कोई अपना पहला वैलेंटाइन डे मनाएगा और कोई अपने पुराने प्यार में फिर से नयापन लाने की कोशिश करेगा. 

अगर अप भी इस वैलेंटाइन डे पर अपने प्यार के साथ खुल कर एन्जॉय करना चाहते हैं और अपने प्यार का इज़हार नए तरीके से करना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया की सबसे सुंदर और रोमांटिक जगहें हैं. इन जगहों पर जाने के बाद आप अपने प्यार में और कुछ नयापन ला सकते हैं.


1- पेरिस एक बहुत ही खूबसूरत देश है और यहाँ के एफिल टावर को पूरी दुनिया में सबसे रोमांटिक जगह माना जाता है. फ्रांस में मौजूद ये शहर पेरिस जहाँ दुनिया भर से जोड़े एक दुसरे के साथ उम्र भर अपने प्यार को निभाने का वादा करते है. यहाँ के लोगों का कहना है की जो भी जोड़ा यहाँ पर कसम खाता है वो हमेशा सच होती हैं. आप भी अपने प्यार के साथ इस खास जगह पर जाकर अपने प्यार में एक नया अहसास ला सकते हैं, और अपने इस वैलेंटाइन डे को खास बना सकते हैं.

2- आगरा में मौजूद ताजमहल को तो बरसो से प्यार की निशानी माना जाता है. शाहजहां अपनी बेगम मुमताज़ से बहुत प्यार करते थे और उनकी मौत के बाद शाहजहां ने मुमताज बेगम की याद में ताजमहल बनवा दिया था, और इस महल को वो अपने कमरे से घंटो बैठ कर देखा करते थे. अगर आप अपने प्यार का इज़हार कुछ नए तरीके से करना चाहते हैं तो अपने पार्टनर को वैलेंटाइन डे पर ताजमहल ले जाएँ, हलकी ठंडक भरे इस मौसम में इस प्यार की निशानी के सामने प्यार का इजहार करना अपने आप में ही खास पल होगा. 

3- इंडोनेशिया में मौजूद उत्तर बाली भी वेलेंटाइन डे मनाने के लिए बहुत खास है. ये एक बहुत ही खूबसूरत और शांत जगह है , आप चाहे तो यहाँ जाने के बाद रुकने के लिए निजी विला ले सकते है. इन विलाओं में सभी सुख सुविधाए उपलब्ध होती है. आप यहाँ के खूबसूरत और मन मोह लेने वाले नज़ारो के बीच प्यार का इज़हार कुछ नए तरीके से कर सकते हैं.

 

दावोस में लीजिये स्नो फॉल का मजा

भारत में मौजूद है दुनिया का सबसे बड़ा पेड़

ठंड के मौसम में भी गर्म रहता है इन कुंडों का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -