प्रेगनेंसी के  दौरान ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में रखता है निम्बू पानी
प्रेगनेंसी के दौरान ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में रखता है निम्बू पानी
Share:

प्रैग्नेंसी के दौरान एक महिला को बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है,इस दौरान उसके शरीर में बहुत सारे सेहत सम्बन्धी बदलाव होते है जिसके कारण महिलाओं के शरीर में पानी की कमी भी हो जाती है.पर अगर आप प्रेग्नेंसी के दौरान हमेशा स्वस्थ रहना चाहती है और अपने शरीर को पानी की कमी से बचाना चाहती है तो इसके लिए रोज़ाना निम्बू पानी का सेवन करे. 

1-अगर आप रोज एक गिलास नींबू पानी का सेवन करती है तो इससे आपके शरीर में पानी की कमी पूरी हो जाती है. निम्बू पानी में भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो आपके शरीर से विषाक्त पदार्थो को बाहर निकाल कर शरीर की अंदर से सफाई करने का काम करते है.
 
2-एक प्रेग्नेंट महिला के लिए निम्बू पानी का सेवन बहुत फायदेमंद होता है,निम्बू पानी में भरपूर मात्रा में पोटैशियम मौजूद होता है जो पेट में पल रहे बच्चे के विकास में सहायक होता है. 

3-अक्सर महिलाओ को प्रेगनेंसी के दौरान पेट से जुडी समस्याए परेशान करने लगती है,ऐसे में निम्बू पानी उनकी पेट से जुडी सभी समस्याओ को दूर करता है.
 
4-कई महिलाओ को इस अवस्था में ब्लड प्रैशर हाई या लो रहने की समस्या हो जाती है,ऐसे नियमित रूप से एक गिलास निम्बू पानी पीने से ब्लड प्रेशर हमेशा कण्ट्रोल में रहता है.

 

आँखों के लिए फायदेमंद होता है केले का सेवन

लहसुन का अधिक सेवन पहुंचा सकता है लीवर को नुकसान

गर्भावस्था में करेले का सेवन हानिकारक हो सकता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -