कफ की समस्या को दूर करती है निम्बू की चाय
कफ की समस्या को दूर करती है निम्बू की चाय
Share:

मौसम के बदलाव का सबसे ज़्यादा असर हमारी सेहत पर होता है. बदलते मौसम के कारण सेहत से जुडी कई समस्याएँ सामने आने लगती है जिनमे से सबसे मुख्य होती है सर्दी जुकाम की समस्या. सर्दी जुकाम के कारण सीने में कफ जम जाता है, कफ का सीने में जमा होना सेहत के लिए बहुत हानिकारक होता है. इससे सेहत को बहुत नुकसान हो सकता है.सीने में कफ के जमने के बहुत से कारण हो सकते हैं जैसे लम्बे समय तक जुकाम रहना,वायरल इंफैक्शन,साइनस आदि. बहुत से लोग कफ की समयसा से छुटकारा पाने के लिए बहुत सी दवाओं का सेवन करते है पर कोई फायदा नहीं होता है, इलसिए आज हम आपको कुछ ऐसे उअपय बताने जा रहे है जिससे आपकी कफ की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी. 

1- अदरक के इस्तेमाल से कफ की समस्या दूर होजाती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए 50 ग्राम अदरक को पीस कर थोड़ा सा शहद मिला लें. अब दिन दो बार इसका सेवन करे, ऐसा करने से कफ की समयसा से छुटकारा मिल जाता है. 

2- निम्बू की चाय हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके सेवन से कफ की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के एक कप ब्लैक टी में 1 चम्मच ताजे नींबू का रस और शहद डाल कर अच्छे से मिला ले अब दिन में दो बार इसका सेवन करे. इससे आपको कफ की समस्या से आराम मिल जायेगा.

3- गाजर का सेवन हमारी सेहत को बहुत सारे लाभ पहुंचा सकता है, इसे खाने से हमारी बॉडी की इम्युनिटी पावर मजबूत होती है. गाजर में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और  एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते है जिसके कारण इसे खाने से कफ की समस्या दूर हो जाती है, कफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक गिलास गाजर के जूस में थोड़ा पानी और 1-2 चम्मच शहद मिलाकर पीएं. 

 

इन तरीको से दूर करे प्रेगनेंसी में एसिडिटी की समस्या

जानिए क्या है सोने का सही तरीका

पेट की चर्बी को कम करती है पुदीने की चाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -