निम्बू का तेल दूर कर सकता है आपकी डेंड्रफ की समस्या
निम्बू का तेल दूर कर सकता है आपकी डेंड्रफ की समस्या
Share:

खूबसूरत बाल हर लड़की की सुन्दरता में चार-चांद लगा देते है. बालों की अच्छी तरह से केयर न कर पाने से बालों में समस्या उत्पन्न हो जाती है. जिसमें से मुख्य है डैंड्रफ. इसके होने का मुख्य कारण खुश्की और रूखापन है.नींबू का तेल, तुलसी का तेल और चाय के पौधे का तेल आपके सिर और बालों से जुड़ी सारी समस्याओं को दूर कर सकते हैं. '

1-नींबू के गुणों से समृद्ध नींबू का तेल तैलीय स्कैल्प के लोगों के लिए उम्दा टॉनिक है. एंटीसेप्टिक व एंटी-माइक्रोबियल होने के कारण रूसी और अन्य इन्फेक्शंस दूर करने के साथ ही यह बालों को लंबे समय तक खुशबूदार बनाए रखता है.

2- नींबू के तेल को लगाने के बाद इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि बाल धोकर ही धूप में निकलें, क्योंकि सिट्रस (खट्टा फल) धूप में प्रतिक्रिया करने के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में आपके बालों को नुकसान पहुंच सकता है.

3-चाय के पेड़ का तेल एंटी फंगल और जीवाणुरोधी होता है, जिससे यह स्कैल्प पर इंफेक्शन फैलना, यीस्ट बनना रोकता है. यह खोपड़ी में अच्छी तरह से अवशोषित हो जाता है, इसलिए इसे रूसी हटाने के लिए रात भर सिर में लगा छोड़ दें, अन्य तेलों की अपेक्षा यह हल्का भी होता है. हालांकि, संवेदनशील स्कैल्प में खुजली व जलन से बचने के लिए इस तेल में जोजोबा या जैतून का तेल मिलाकर लगाएं.

होंठो पर इस्तेमाल करे फूलो से बनी लिपस्टिक

जाने क्या है लिपस्टिक लगाने का सही तरीका

वैसलीन से करे अपनी ब्यूटी की देखभाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -