चेहरे की त्वचा में निखार लाता है नींबू
चेहरे की त्वचा में निखार लाता है नींबू
Share:

सभी लड़कियां गोरी और बेदाग स्किन पाने का सपना देखती है. अपने सपने को पूरा करने के लिए लड़कियां कई तरह के प्रयास करती हैं. पर उनके सभी प्रयास बेकार साबित होते हैं. कोई भी चीज उनके चेहरे के रंग को गोरा और खूबसूरत नहीं बना पाती है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे का रंग गोरा हो जाएगा. 

1- नींबू एक बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट होता है. ब्यूटी को निखारने के लिए बरसो से नींबू का इस्तेमाल किया जाता रहा है. इसमें भरपूर मात्रा में नेचुरल ब्लीच होते हैं. नींबू का रस किसी भी प्रकार के दाग धब्बों को कम करने में सहायक होता है. इसके इस्तेमाल से डेड स्किन साफ हो जाती है और त्वचा में नई कोशिकाओं का निर्माण होता है.  त्वचा पर नींबू का रस लगाने से त्वचा गोरी और खूबसूरत हो जाती है. 

2- अगर आपके चेहरे पर झाइयों की समस्या है तो एक स्ट्रॉबेरी, एक कीवी और एक अखरोट को लेकर पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपकी झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- खट्टे दूध की मलाई को लेकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपके चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाती हैं और आप के चेहरे में निखार आता है.

 

बालों को लंबा घना और मजबूत बनाता है शहद

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है एवोकाडो

डैंड्रफ की समस्या को जड़ से खत्म कर देगा ये तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -