निम्बू दूर कर सकता है आपकी साँसों की दुर्गन्ध
निम्बू दूर कर सकता है आपकी साँसों की दुर्गन्ध
Share:

कई लोग अपनी सांसों की दुर्गंध की समस्या से परेशान रहते हैं. रोजाना ब्रश करने के बाद भी कुछ लोगों की सांसों से बदबू आती है. कभी-कभी तो सांसों की दुर्गंध के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. सांसों से बदबू आने का कारण जीभ के आसपास बदबू पैदा करने वाले बैक्टीरिया का होना होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप अपनी सांसों की दुर्गंध से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- सांसों से बदबू आने का मुख्य कारण पेट में गड़बड़ी होता है. अगर आप नियमित रूप से खाना खाने के बाद सौंफ का सेवन करते हैं, तो इससे आपकी सांसों की दुर्गंध दूर हो जाती है. सौंफ आपकी पाचन क्रिया को दुरुस्त करने के साथ-साथ आपके मुंह को फ्रेश रखने का काम भी करती है. सौंफ में में भरपूर मात्रा में एंटी माइक्रोबियल तत्व मौजूद होते हैं, जो मुंह के अंदर के बैक्टीरिया को खत्म करने का काम करते हैं. आप चाहे तो एक गिलास पानी में एक चम्मच सौंफ को उबालकर कुल्ला भी कर सकते हैं, इससे भी आपकी साँसों से आने वाली दुर्गन्ध दूर हो जाएगी. 

2- रोज़ाना रात में खाना खाने से पहले एक गिलास पानी में एक चम्मच सेब का सिरका डालकर पियें. ऐसा करने से आपकी सांसों से दुर्गंध नहीं आती है. 

3- एक ग्लास पानी में दो चम्मच नींबू का रस मिलाकर दिन में दो बार कुल्ला करने से आपके मुंह का सूखापन खत्म हो जाता है, और बैक्टीरिया भी खत्म हो जाते हैं. ऐसा करने से आपके सांसो से आने वाली दुर्गंध दूर हो जाती है.

 

किडनी में स्टोन को बनने से रोकते हैं ये टिप्स

आपकी किडनी को स्वस्थ रखती है ये आदतें

अस्थमा की समस्या को ठीक करता है प्याज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -