स्किन की रंगत को निखारते है निम्बू और गुलाबजल
स्किन की रंगत को निखारते है निम्बू और गुलाबजल
Share:

हर लड़की और महिला खूबसूरत दिखना चाहती है और खूबसूरत दिखने के लिए वो बहुत सारे तरीको को अपनाती है, यहाँ तक की लड़कियां और महिलाये अपनी खूबसूरती को बरक़रार रखने के  लिए पैसे खर्च करने से भी पीछे नहीं हटती है, अपनी खूबसूरती को कायम रखने के लिए वो बहुत  सारे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है. पर ये चीजे ज़्यादा देर तक आपके चेहरे पर नहीं टिकती है. पर अगर आप आपकी स्किन को लंबे समय तक खूबसूरत बनाए रखना चाहते है तो इसके लिए आज हम आपको कुछ नेचुरल तरीको के बारे में बताने जा रहे है,

1- निम्बू एक बहुत ही अच्छा ब्यूटी प्रोडक्ट होता है जो चेहरे के कालेपन को दूर करने में सहायक होता है, स्किन पर निम्बू के रस का इस्तेमाल करने से चेहरे पर गोरापन निखर आता है. अगर आप अपने चेहरे को गोरा बनने के साथ इस पर मौजूद दाग धब्बो को भी मिटाना चाहते है तो नींबू के रस को गुलाब जल में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए, ऐसा करने से चेहरे के काले धब्बे साफ होते हैं. और साथ ही इस उपाय को करने से चेहरे का गोरापन बढ़ने के साथ उसमें चमक भी आती है. निम्बू और गुलाबजल का इस्तेमाल करने से चेहरे पर निखार आ जाता है जिससे चेहरा कोमल रहता है.

2- ब्लैक टी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है, पर क्या आपको पता है की ब्लैक टी  के इस्तेमाल से  हमारे चेहरे पर निखार आता है. अगर आप अपने रंग को गोरा बनाना चाहती है  तो इसके लिए ब्लैक टी को  रूई में भिगोकर अपने चेहरे पर लगाए, इससे रंग साफ होता है. 

 

घी से बनाये अपने होंठो को सॉफ्ट एंड ब्यूटीफुल

फेशियल करवाने के फ़ौरन बाद ना करे ये काम

एड़ियों को रूखेपन से बचाते है ये आसान टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -