अब निम्बू और जैतून के तेल से होगा पथरी का इलाज
अब निम्बू और जैतून के तेल से होगा पथरी का इलाज
Share:

हमारी बॉडी में जब किसी पदार्थ के कारण यूरिन गाढ़ा हो जाता है तो इसके कारण किडनी में पथरी का निर्माण होने लगता है. पथरी होने पर पेट में असहनीय पीड़ा होने लगती है.कई बार तो बॉडी से पथरी को बाहर निकालने के लिए ऑप्रेशन तक करवाना पड़ता है. पर हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनसे आप घर में ही पथरी का इलाज कर सकते है.

1-किडनी से स्टोन को बाहर निकालने का सबसे अच्छा तरीका है पानी. पानी के द्वारा हमारे शरीर से सभी अपशिष्ट पदार्थ यूरिन के ज़रिये बाहर निकल जाते है.भरपूर मात्रा में पानी पीने से किडनी में बन रहे छोटे-छोटे स्टोन भी शरीर से बाहर निकल जाते हैं .

2-पथरी को शरीर से बाहर निकालने में नींबू और जैतून का तेल भी हमारी मदद कर सकते है.नींबू में भरपूर मात्रा में साइट्रिक एसिड मौजूद होता है जो किडनी में बनने वाले स्टोन के छोटे-छोटे टुकड़ों को तोड़ने में मदद करता है. जिससे यह पत्थर गुर्दे में अधिक बड़े नहीं हो पाते हैं और शरीर से बाहर निकल जाते हैं.

3-पौटेशियम से भरपूर तरबूज में यूरिन के लेवल और उसकी नियमित्ता को सही रखता है. जिससे किडनी स्टोन की समस्या में आराम मिलता है.

4-क्या आपको पता है की अनार के जूस और अनार के दानो का सेवन करके किडनी से स्टोन्स को बाहर निकाला जा सकता है.नियमित रूप से एक अनार या फिर एक गिलास अनार का जूस पीने से स्टोन किडनी से बाहर निकल जाता है.

 

पथरी की समस्या में फायदेमंद है नीम की पत्तिया

खड़े खड़े पानी पीना बन सकता है कई बीमारियों का कारण

लिवर को मजबूत बनाती है रसभरी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -