निम्बू और बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से होता है कैंसर की बीमारी से बचाव
निम्बू और बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से होता है कैंसर की बीमारी से बचाव
Share:

नींबू का इस्तेमाल लगभग सभी घरों में किया जाता है, खासकर गर्मियों के मौसम में नींबू पानी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह एक अच्छा ब्यूटी प्रोडक्ट भी होता है, पर क्या आपको पता है कि नींबू कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से भी हमारा बचाव कर सकता है. 

आज के समय में ज्यादातर लोग कैंसर की बीमारी का सामना कर रहे हैं, इसलिए अगर आप कैंसर की बीमारी से बचना चाहते हैं. तो नियमित रूप से अपने खाने में नींबू को शामिल करें. आज हम आपको नींबू और बेकिंग सोडा का एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से आप कैंसर से बचाव कर सकते हैं. 

नींबू में भरपूर मात्रा में लिमोनाइ फाइटोकेमिकल्स मौजूद होते हैं, जो कैंसर रोधी माने जाते हैं. हाल में ही हुई एक रिसर्च के अनुसार निंबू में 12 प्रकार के कैंसर से लड़ने की क्षमता होती है. इसके अलावा अगर आप इसमें बेकिंग सोडा मिलाते हैं तो कैंसर सेल्स पनप नहीं पाते हैं. 

सामग्री- 

एक छोटा चम्मच बेकिंग सोडा, एक नींबू का रस, 240 मिलीलीटर उबला हुआ ठंडा पानी. 

कैंसर की बीमारी से बचाव करने के लिए इन सभी चीजों को मिलाकर एक मिश्रण बना लें, अब नियमित रूप से दिन में 3 बार इसका सेवन करें. ऐसा करने से आप कैंसर की बीमारी से बचे रहेंगे, और आपकी बॉडी का पीएच लेवल भी कंट्रोल में रहेगा.

 

जानिए क्या है अच्छी नींद लाने का घरेलू नुस्खा

कैंसर की बीमारी से बचाव करती है स्ट्रॉबेरी

कैल्शियम से भरपूर हैं ये आहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -