बर्फबारी के चलते जम्मू-कश्मीर में लेह, मुगल मार्ग रहा बंद
बर्फबारी के चलते जम्मू-कश्मीर में लेह, मुगल मार्ग रहा बंद
Share:

श्रीनगर: देश में अचानक बदले मौसम ने चारों ओर ठंडक घोल दी है और अब भारत में कहीं बारिश तो कहीं बर्फ गिरना भी शुरू ​हो गई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि जम्मू-कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में बर्फ जमा होने एवं सडक़ों पर फिसलने की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग कश्मीर घाटी एवं एतिहासिक मुगल मार्ग पर पांचवे दिन शुक्रवार को भी यातायात स्थगित रहा। वहीं इस तरह से हो रही बर्फबारी से लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

 सहारनपुर में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

यहां बता दें कि हिमाचल प्रदेश में भी लगातार हो रही बर्फबारी से यातायात सेवा बाधित हुई है। वहीं यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फलों से लदे ट्रक और खाली ईधन के टैंकर सहित सैंकड़ों वाहन शुक्रवार सुबह कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से जम्मू के लिए रवाना हुए हैं। इसके अलावा सुरक्षा बलों की गाड़ियों को भी विपरीत दिशा से जाने की अनुमति दी गई है। 

भीषण बर्फ़बारी से काँपा हिमांचल, कई इलाकों में पारा शुन्य से नीचे

गौरतलब है कि मौसम में आए परिवर्तन से जहां एक ओर बारिश हो रही है तो वहीं दूसरी ओर बर्फ भी गिर रही है। वहीं यातायात अधिकारी ने कहा कि राजमार्ग पर जा रहे लोगों और दूरस्थ गांवों के निवासियों से अपील की है कि वे यात्रा शुरू करने से पहले यातायात नियंत्रण इकाई से संपर्क कर लें। इसके अलावा कश्मीर घाटी में बारिश या हिमपात की आशंका के होने के साथ हिमस्खलन होने की चेतावनी भी दी गई है। 

खबरें और भी 

सपना चौधरी के शो में अचानक मची भगदड़, एक की मौत

असम पंचायत चुनाव: भाजपा से अलग चुनाव लड़ेगी असम गण परिषद, आखिर क्या है वजह ?

ये कैसी दोस्ती, नेपाल ने भारतीय ट्रकों को बॉर्डर से ही लौटाया वापिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -