जानिए कैसे बनायें टमाटर की सब्जी
जानिए कैसे बनायें टमाटर की सब्जी
Share:

आज तक आपने कई तरह की सब्जियां खाई होंगी. पर आज हम आपको टमाटर की सब्जी की रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं, यह बहुत ही टेस्टी सब्जी होती है, और आप इसे फटाफट घर में बना सकते हैं. तो आइए जानते हैं स्वादिष्ट टमाटर की सब्जी बनाने की रेसिपी. 

सामग्री

पीसा हुआ नारियल - 25 ग्राम,मूंगफली - 40 ग्राम,तेल - 3  टेबलस्पून,सरसों के बीज - 1/2 टीस्पून,आसाफोटोडा - 1/4 टीस्पून,हरी मिर्च - 1 टेबलस्पून,करी पत्तों – 6,हल्दी - 1/4 टीस्पून,टमाटर - 500 ग्राम,गुड़ - 1 1/2 टेबलस्पून,नमक - 1 टीस्पून,धनिया - गार्निशिंग के लिए
 
बनाने की विधि

1- टमाटर की सब्जी बनाने के लिए सबसे पहले 25 ग्राम नारियल को पीस लें, और इसे फ्राई पैन में डालकर ब्राउन होने तक फ्राई करें. और फिर इसे एक कटोरी में निकाल कर रख दे. 

2- अब एक कढ़ाई को गैस पर रखें, और इसमें 40 ग्राम मूंगफली को डालकर ब्राउन होने तक फ्राई करें. अब इस मूंगफली को मिक्सी में डालकर पीस लें, और फिर इसे एक तरफ रख दें. 

3- अब एक पैन को गैस पर रखें, और इसमें तीन चम्मच तेल डालकर गर्म करें, तेल जब गर्म हो जाए तो इसमें आधा चम्मच सरसों के बीज, ½ चम्मच आसाफोइटीडा,1 बड़ा चम्मच हरी मिर्च, 1/2 चम्मच हल्दी डालकर 2 से 3 मिनट तक पकाएं. 

4- अब इसमें 500 ग्राम टमाटर डालकर होने तक पकाएं. अब इसमें एक चम्मच गुड़, एक चम्मच नमक और पिसी हुई मूंगफली को डालकर अच्छे से मिक्स करें, और 5 से 7 मिनट तक पकने दें. 


5- लीजिए आपकी टमाटर की सब्जी बन कर तैयार है अब इसे धनिया के साथ गार्निश करें और गरमा गरम सर्व करें.

 

सुबह के नाश्ते में बनाएं टेस्टी ब्रैड पैटीज़

होली पर अपने मेहमानों के लिए बनाइये टेस्टी मालपुए

घर पर आसानी से बनायें मोज़रेला चिकन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -