जानिए कुछ पुरूषों के फेस स्क्रब के बारे में
जानिए कुछ पुरूषों के फेस स्क्रब के बारे में
Share:

अधिकतर देखा जाए तो जब फेस स्क्रब की बात आती है तो यह महिलाओं के ही लिए जरूरी नहीं होता बल्कि जितना यह महिलाओं के लिए जरूरी होता है तो उतना ही यह पुरूषों के लिए भी जरूरी होता है लेकिन हर बार जितने भी फेस स्क्रब की बात होती है तो वह महिलाओं के लिए ही होती है।

लेकिन आपको बता दें कि हम जिस फेस स्क्रब की बात कर रहे हैं यह दोनो के लिए ही सामान रूप से जरूरी है।अगर आप चेहरे की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए जरूरी है कि आप अपने चेहरे की सफाई अच्छे से करें इससे आपके चेहरे के रोम छिद्र खुल जाएंगे और फिर किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी। 

आपको बता दें कि चेहरा धुलना सतही बनावट के विपरीत अच्छा माना जाता है,लेकिन यह त्वचा पर जमी मैल को गहराई से साफ करने में असरकारक नहीं है। और यह भी सही है कि फेस स्क्रब वास्तव में शेष जमी हुई मैल को गहराई से साफ कर देता है, अन्यथा इससे चेहरे की रंगत पर प्रभाव पड़ सकता है।और अगर आप मुंहासे खत्म करना चाहते हैं तो इसके लिए चिरायता अम्ल युक्त स्क्रब काफी असरकारक होता है।

अगर एक्सफॉलिएटिंग बीड्स फेस स्क्रब की बात करें तो इसमें कुछ सूक्ष्म कण होते हैं और यह बीड्स आपके चेहरे को गहराई से साफ करते हैं। अगर आप इसका इस्तेमाल करते है तो इससे आप कुछ अलग महसूस करेंगे। 

हाथ पैंरों के कालेपन को दूर करके ऐसे बनाएं उन्हे खुबसूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -