सीखे विदेशी भाषा और पाए जीवन में सफलता
सीखे विदेशी भाषा और पाए जीवन में सफलता
Share:

वर्तमान की भाग दौड़ भरी और प्रतिस्पर्धा से भरी लाइफ में हर कोई व्यक्ति सफलता पाना चाहता है, लेकिन यह हाथ पर हाथ रखे नहीं मिलती है. इसके लिए व्यक्ति को सीखना भी जरूरी होता है. अगर आप भी जिंदगी में सफल होना चाहते है, तो आप विदेशी भाषा सीखकर अपना करियर बना सकते है. चाहे शुरुआत में नई भाषा सीखना अजीब लगे, लेकिन ऐसी भाषाएं आपकी कमाई के बेहतर रास्ते खोल सकती है. तो आइये जानते है कुछ विदेशी भाषा के बारे में...

स्पेनिश- अगर किसी भाषा को वाकई में वैश्विक भाषा का दर्जा दिया जाएं तो वो है स्पेनिश भाषा. दुनियाभर में इस भाषा से जुड़े लोगो को रोजगार के मौके मिल सकते है. अमेरिका में बड़ी संख्या में इस भाषा से जुड़े लोग रहते है, स्पेन के साथ ही ये भाषा दक्षिण अमेरिका के कई देशों और मेक्सिकों में भी बोली जाती है. 

जर्मन- इस भाषा का ज्ञान रखने वाले लोग अपने पूरे करियर के दौरान 1,28,000 डॉलर तक अतिरिक्त कमा सकते हैं, जर्मनी के अलावा जर्मन भाषा स्विट्जरलैंड में भी बोली जाती है.साथ ही ये दोनों देश यूरोप में व्यापार का केंद्र माने जाते है. ऐसे में ये भाषा नौकरी-व्यापार के हिसाब से और अहम हो जाती है. 

जापानी- जिस तरह यह के लोग अपनी कार्यक्षमता के लिए पहचाने जाते है, उसी तरह इनकी भाषा भी काफी प्रचलित है. जापानी भाषा बोलने वाले लोगो की संख्या 10 करोड़ है. अंग्रेजी में कई ऐसे लफ्ज हैं, जो इसी भाषा से पहुंचे हैं. अगर आपको एशिया के रोबोटिक केंद्र में जगह बनानी है, तो जापानी सीखना अनिवार्य समझ लीजिए. इस भाषा में भी आप अच्छा-खासा पैसा कमा सकते है. 

 

इन्हें भी पढ़े-

चाहते हो सफलता तो कुछ इस तरह बनाएं अपना रिज्यूमे

NALCO में नौकरी का सुनहरा अवसर, ऐसे करे आवेदन

शिक्षा के साथ तराशा जाएगा कौशल, अलाउंस भी दिया जाएगा

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -