लॉन्च हुई SUV Urus एक सुपर कार
लॉन्च हुई SUV Urus एक सुपर कार
Share:

SUV Urus एक शानदार और महँगी कार है. इस कार की कीमत 3 करोड़ रुपये. ये भारत में लांच हुई एक शानदार और सुपर कार है. Urus सुपर कार बनाने वाली इटली की कंपनी लैम्बोर्गिनी की तरफ से लॉन्च की गई दूसरी SUV है. लैम्बोर्गिनी ने करीब 25 साल पहले LM002 SUV भारत में लॉन्च की थी. खबरें हैं कि कई कारें पहले ही बिक चुकी हैं और आउटलेट्स अब बुकिंग नहीं ले रहे हैं. Uras के साथ लैम्बोर्गिनी अपनी सालाना ग्लोबल सेल्स को दोगुना करके 7,000 करना चाहती है.

Urus लैम्बोर्गिनी के उन कुछ व्हीकल्स में शामिल है, जिन्हें कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने के 38 दिनों बाद ही भारत में लॉन्च कर दिया है. लैम्बोर्गिनी की पावरफुल SUV Urus में 4.0 लीटर V8 ट्विन टर्बो इंजन है. इस SUV में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है. इस एसयूवी का इंजन 850Nm के पीक टॉर्क के साथ मैक्सिमम 641 hp का पावर देता है.

यह SUV महज 3.6 सेकेंड में 0-100 Kmph की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 305 किलोमीटर प्रति घंटे की है. इस रफ्तार के साथ यह दुनिया की सबसे तेज प्रॉडक्शन SUV है. Uras में Huracan और Aventador जैसा डिजाइन पैटर्न फॉलो किया गया है. इसमें जेट फाइटर स्टाइल इंजन स्टार्ट बटन है. भारत में लैम्बोर्गिनी उरस की बुकिंग कंपनी की डीलरशिप में कुछ हफ्तों पहले ही शुरू हो चुकी है.

वोल्वो एसयूवी एक्ससी90 अब नए अवतार में

निसान का रुख अब इलेक्ट्रिक कारों की ओर

प्रधानमंत्री बेंजामिन मोदी को गिफ्ट करेंगे ये शानदार जीप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -