लॉन्च  हुई मर्सेडीज बेंज इंडिया की भारत की पहली BS-VI कार
लॉन्च हुई मर्सेडीज बेंज इंडिया की भारत की पहली BS-VI कार
Share:

इस ऐतिहासिक मौके पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे . उन्होने कहा कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए, सरकार अप्रैल 2018 तक दिल्ली एनसीटी में BS-6 ग्रेड ईंधन की उपलब्धता बढ़ाने और देश भर में अप्रैल 2020 तक बीएस -6 नियमों को लागू करने का प्रयास कर रही है. मै कंपनी को इसके लिए बधाई भी प्रेषित करता हु.

इस मौके पर मर्सेडीज इंडिया के सीईओ रोलान्ड फोल्गर ने कहा कि हमें कस्टमर्स से किए गए अपने वादे को पूरा करने में खुशी हो रही है. हम सरकार के मेक इन इंडिया विजन में साथ दे पाएं, इसलिए भी खुश हैं. इससे प्रदूषण को काफी तेजी से कम किया जाएगा और हमें विश्व स्तर पर उपयोग की जाने वाली बेहतर टेक्नोलॉजी की ओर कदम बढ़ाने में मदद मिलेगी. यह कार मौजूदा BS IV कारों से इसलिए अलग है क्योंकि पॉल्यूशन के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार PM यानी पार्टिकुलेट मैटर वाले तत्वों में काफी कमी आएगी. BS-VI उत्सर्जन मानकों से लैस इस कार से पार्टिकुलेट मैटर में 82% तक कमी आएगी.

इसके साथ ही BS IV कारों के मुकाबले नाइट्रोजन ऑक्साइड के उत्सर्जन में भी 68% तक कमी आएगी. Mercedes-Benz 350D पहली कार होगी जिसमें BS-VI उत्सर्जन मानकों को फॉलो किया जाएगा. यह नई 6 सिलेंडर इंजन वाली कार है. पिछले साल मर्सेडीज ने कन्फर्म किया था कि वह 2018 में BS-VI कार पर शिफ्ट कर देगी. मर्सेडीज इंडिया के सीईओ रोलान्ड फोल्गर ने कहा कि ''हमारे बाद बाकि कंपनियों के लिए भी ऐसी गाड़ी बनाने के रस्ते खुल जायेंगे.''

GST काउंसिल के फैसले से बूम पर होगा यूज़्ड कार बाजार

महिंद्रा की मोजो UT300 बाइक लांच

BMW लाने जा रही तीन पहिया बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -