लालू यादव के घर सीबीआई का छापा, घंटो पूछताछ हुई
लालू यादव के घर सीबीआई का छापा, घंटो पूछताछ हुई
Share:

पटना : बिहार में सीबीआई ने राजद सुप्रीमों लालू यादव के घर पर छापा मारा है और पूर्व मुख्यमंत्री और लालू की पत्नी राबड़ी देवी सहित तेजस्वी यादव और परिवार के अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है. मामला रेलवे टेंडर को लेकर हुए घोटालों से जुड़ा है और इसी को लेकर कार्यवाही के चलते ये छापा मारा गया है. परिवार से लगभग चार घंटे पूछताछ की गई. गौरतलब है कि वर्ष 2006 में आईआरसीटीसी होटल के रखरखाव के ठेकों में लालू प्रसाद के साथ-साथ उन पर भी भ्रष्टाचार के आरोप हैं.

सीबीआई ने इस मामले में लालू प्रसाद से पहले ही लंबी पूछताछ कर चुकी है और कई दफा सामान भी जारी किये जा चूके है. बता दे कि बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी को सीबीआई तीन बार नोटिस जारी कर चुकी थी,लेकिन वह सीबीआई मुख्यालय में पेश नहीं हुए. पूछताछ से बचने के लिए उन्होंने अपने अधिवक्ता के माध्यम से सीबीआई से समय मांगा था जो भी पूरा हो चूका है. 


 आरोप है कि पूर्व रेल मंत्री ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए रांची  तथा पुरी के रेलवे होटल के रखरखाव का टेंडर कोचर बंधुओं को दिया था. कोचर बंधु सुजाता होटल के मालिक हैं.इस काम के एवज में कोचर बंधुओं ने 2005 में पटना स्थित तीन एकड़ जमीन को दस सेलडीड के जरिये सरला गुप्ता की कंपनी डीएमसीएल  को ट्रांसफर की गई और बाद में पूर्व रेल मंत्री की पत्नी की कंपनी लारा प्रोजेक्ट्स को हस्तांतरित की गई. 

लालू के करीबी को सीबीआई कोर्ट का नोटिस

राजनीति में आने के बाद लालू ने भ्रष्टाचार की धारा खोल दी - सीबीआई जज

एसबीआई घोटाला: एक और 'नीरव मोदी' पर दर्ज हुआ केस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -