मोदी ने किया खुलासा : रैना और जडेजा थे फिक्सिंग में शामिल
मोदी ने किया खुलासा : रैना और जडेजा थे फिक्सिंग में शामिल
Share:

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. ललित मोदी रोज नए खुलासे कर रहे है. हाल ही में ललित मोदी ने एक ऐसा खुलासा किया, जिससे क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है. जी हाँ हाल ही में ललित मोदी ने ट्विटर के जरिये खुलासा किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) कि टीम चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना,रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो का सट्टेबाजों से सीधा सम्बन्ध था और वें आईपीएल फिक्सिंग में शामिल थे. ललित मोदी ने इस बारे में 2013 में पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर और फिलहाल आईसीसी के सीईओ डेविड रिचर्डसन को एक खत लिखकर इस बारे में जानकारी दी थी, अब वही खत ललित मोदी ने ट्विटर पर पोस्ट किया है. टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज सुरेश रैना और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के खिलाडी ड्वेन ब्रावो पर आरोप लगाते हुए ललित मोदी ने कहा कि इन क्रिकेटर के 'रियल एस्टेट टायकून' बाबा दीवान से प्रगाढ़ संबंध हैं. वहीँ दीवान के पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन और राजस्थान रॉयल्स के सह मालिक राज कुंद्रा से भी अच्छे संबंध थे और ये सभी मिलकर सट्टेबाजी किया करते थे.

बता दे कि ललित मोदी में जो चिठ्ठी डेविड रिचर्डसन को 20 जून, 2013 में लिखी थी, उसमे लिखा है कि "मुझे कुछ इन्फॉर्मेशन मिली है। मैं आप तक पहुंचा रहा हूं। आपको जो सही लगे करें। मुझे पता चला है कि तीन खिलाड़ी, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और सुरेश रैना के रियल एस्टेट टायकून बाबा दीवान (HDIL) से गहरे संबंध हैं। बाबा दीवान बहुत बड़े सट्टेबाज माने जाते हैं। मैं इन तीनों खिलाड़ियों को किसी भी आईपीएल टीम में हिस्सा लेने पर बैन करवाना चाहता हूं। मुझे सूत्रों से पता चला है कि इन तीनों खिलाड़ियों को 20 करोड़ रुपए तक का कैश या फ्लैट दिया गया है।"

इसके आगे उन्होंने लिखा कि, "सुरेश रैना को दिल्ली के वसंत विहार या नोएडा में फ्लैट जबकि रवींद्र जडेजा को समंदर के किनारे स्थित बांद्रा (मुंबई) में बन रही एचडीआईएल की नई बिल्डिंग में फ्लैट दिया। वहीं, ड्वेन ब्रावो को कैश मिला है। उम्मीद करता हूं कि यह इन्फॉर्मेशन गलत हो, लेकिन यह सूचना सही है तो इन तीनों के अलावा कई अन्य लोग भी सट्टेबाजी में शामिल हो सकते हैं। बाबा पर कड़ी निगाह रखनी होगी। वह (बाबा) एक मैच पर एक से 20 करोड़ रुपए तक की सट्टेबाजी लगाने के लिए मशहूर है।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -