आईसीसी रैंकिंग में कुलदीप यादव पहुंचे 23वें पायदान पर
आईसीसी रैंकिंग में कुलदीप यादव पहुंचे 23वें पायदान पर
Share:

दुबई: भारतीय क्रिकेट टीम में कम समय में ही सफलता पाने वाले कुलदीप यादव आईसीसी की रैंकिंग में 23वें पायदान पर पहुंच गए हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि कुलदीप भारतीय टीम के सबसे सफल स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होने बीते कुछ महीनों में भारतीय टीम से खेलते  हुए सफलता के नए आयाम को छुआ है। वहीं भारत की वेस्टइंडीज पर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 14 पायदान की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 23वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।

भारत ने वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में किया क्लीन स्वीप

यहां बता दें कि टीम इंडिया के मुख्य गेंदबाजों में अपनी जगह निश्चित कर चुके कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज पर 3-0 की जीत के दौरान दो मैचों में पांच विकेट लिए थे। जिससे उनकी रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। वहीं आईसीसी की सोमवार को जारी रैंकिंग में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नौ पायदान चढ़कर शीर्ष 20 में शामिल हुए हैं इसके अलावा जसप्रीत बुमराह 21वें स्थान पर हैं। वर्तमान समय में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन से प्राय: सभी खिलाड़ियों की रैंकिंग में सुधार हुआ है। 

भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने के आसार

गौरतलब है कि भारतीय टीम को आगामी समय में आॅस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है और इसके लिए टीम काफी अभ्यास कर रही है। वहीं टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम का अब तक बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा है। यहां बता दें कि भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। इस सीरीज में टीम की अगुवाई कर रहे रोहित तीन पायदान ऊपर सातवें और धवन पांच पायदान ऊपर 16वें स्थान पर पहुंच गए। 


खबरें और भी  

पत्नी अंजलि के जन्मदिन पर पाली गए थे मास्टर ब्लास्टर, वापिस मुंबई लौटे

मुश्फिकुर रहीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, धोनी और गिलक्रिस्ट भी रह गए पीछे

महिला फुटबॉल: रोमांचक मैच में भारत ने बांग्लादेश को हराया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -