नवरात्री 2018 : मुंबई महालक्ष्मी मंदिर में छोटे कपड़े वाली महिलाओं पर है रोक
नवरात्री 2018 : मुंबई महालक्ष्मी मंदिर में छोटे कपड़े वाली महिलाओं पर है रोक
Share:

मुंबई : 10 अक्टूबर से नवरात्रा शुरू हो रहे हैं और देश के हर राज्य में भव्य पंडाल का काम शुरू हो गया है और कहीं तो ये पंडाल बन भी चुके हैं जिनकी तस्वीरें आ चुकी हैं. हर जगह इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं और इसी बीच हम बात कर रहे हैं महाराष्ट्र के कोल्हापुर में स्थित एक मंदिर की जहां पर महिलाओं के लिए एक खास आदेश दिए गए हैं. जी हाँ, इस मंदिर में अब महिलाएं शॉर्ट्स और मिनी स्कर्ट में नहीं आ सकेंगी.

अब नवरात्रि में भी लीजिए पिज्जा का आनंद

मुंबई में महिलाएं अक्सर ऐसे छोटे कपडे पहने हुए दिखाई देती हैं लेकिन नवरात्र के दौरान महालक्ष्मी मंदिर में अब छोटे कपडे वाली महिलाओं को मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा. जानकारी के लिए बता दें, वेस्टर्न महाराष्ट्र देवस्थान कमेटी ने नवरात्र में पुरुष और महिला श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड जारी किया है. डब्ल्यूएमडीसी अध्यक्ष महेश जाधव ने कहा कि नवरात्र के दौरान शॉर्ट्स और मिनी स्कर्ट में लड़कियों और महिलाओं को मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश नहीं मिलेगा. जो भी ऐसे कपडे पहनकर आएगा जो कपड़े बदलने होंगे.

नवरात्रि 2018: जानिए उपास के दौरान किन चीजों का सेवन होता है सबसे बेहतर

महालक्ष्मी देवस्थान प्रबंधन समिति, पश्चिमी महाराष्ट्र, कोल्हापुर ने मंदिर की पवित्रता को बनाए रखने के लिए यह निर्णय लिया है. यह सिर्फ इसी मंदिर के लिए ही नहीं बल्कि समिति के अंतर्गत आने वाले 3000 मंदिरों में लागू किए जाने की योजना बनाई है. ऐसे ही नियम दक्षिण के मंदिरों में लागू किये जा चुके हैं ताकि कोई भी ऐसे अजीब कपड़ों में ना जाये. तिरुपति बालाजी मंदिर में महिला और पुरुष श्रद्धालुओं के छोटे कपड़े पहनने पर रोक है. 

खबरें और भी..

Navratri 2018 : अगर दिखना है सबसे अलग तो फॉलो करे ये स्पेशल ड्रेसिंग टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -