आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में कोहली और रोहित बना सकते हैं विराट रिकॉर्ड
आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में कोहली और रोहित बना सकते हैं विराट रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: भारतीय टीम इस समय अपने शानदार फॉर्म में चल रही है और टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अपने जबरदस्त फॉर्म में हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि ऑस्ट्रेलिया से दो-दो हाथ करने के लिए टीम इंडिया कंगारूओं की धरती पर पहुंच चुकी है। बता दें कि 21 नवंबर को कोहली एंड कंपनी इस दौरे पर अपना पहला टी-20 मैच खेलेगी। वहीं बता दें कि तीन टी-20 मैचों की इस सीरीज़ में ढेर सारे रिकॉर्ड टूटने वाले हैं और खास बात तो ये है कि इस सीरीज़ में टीम इंडिया के दो अहम खिलाड़ियों के बीच भी कई रिकॉर्ड टूट स​कते हैं। 

 भारतीय हॉकी टीम हुई वर्ल्ड कप के लिए तैयार

यहां बता दें कि इस सीरीज़ में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और टी-20 फॉर्मेट के उप कप्तान रोहित शर्मा के बीच टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में होड़ लगेगी। लेकिन बता दें कि फिलहाल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गप्टिल के नाम है, गप्टिल ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 2271 रन बनाए हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा 2207 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं। रोहित को गप्टिल को पीछे छोड़ने के लिए 64 रन चाहिए। वहीं विराट कोहली भी इस रेस में बहुत ज़्यादा पीछे नहीं हैं। कोहली के नाम अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 2102 रन हैं। वो अगर तीन टी-20 मैचों की इस सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाते हैं तो हो सकता है कि कोहली एक और विराट कमाल करते हुए रोहित शर्मा के साथ-साथ गप्टिल के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ देंगे। 

कोच रवि शास्त्री ने कहा, टीम इंडिया को खलेगी हार्दिक पांड्या की कमी

गौरतलब है कि टीम में मुख्य रूप से रोहित शर्मा और विराट कोहली ही टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं बता दें कि रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में तो रनों के बादशाह बन ही सकते हैं इसके साथ ही साथ वो इस फॉर्मेट में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन सकते हैं। रोहित ने अभी तक 87 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में 96 छक्के जड़े हैं। यहां बता दें कि टी-20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड संयुक्त रुप से न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गप्टिल और वेस्टइंडीज़ के क्रिस गेल के नाम हैं। इन दोनों ही धुरंधर खिलाड़ियों ने इस फॉर्मेट में 103 छक्के जड़े हैं। इस सीरीज़ में अगर रोहित आठ छक्के और लगा देते हैं तो वो अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा सिक्स लगाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

खबरें और भी 

मोहम्मद शमी रणजी में फेंक सकेंगे मात्र 15 ओवर, बोर्ड ने दिया आदेश

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम को रवि शास्त्री ने दिए जीत के मंत्र

ब्राज़ील ने उरुग्वे को 1-0 से हराया, 17 साल से जारी है विजय अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -