कोहिनी और घुटने के कालेपन से हैं शर्मिंदा, तो अपनाएं ये असरदार उपाय
कोहिनी और घुटने के कालेपन से हैं शर्मिंदा, तो अपनाएं ये असरदार उपाय
Share:

ज्यादातर लड़कियों को शॉर्ट ड्रेस और स्लीवलेस कपड़े पहनना पसंद होता है, पर कभी-कभी घुटने और कोहनियों के कालेपन के कारण लड़कियां अपनी पसंद के कपड़े नहीं पहन पाती हैं. अक्सर घुटने और कोहनी के कालेपन के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके घुटने और कोहनी का कालापन दूर हो जाएगा. 

1- घुटने और कोहनी के कालेपन को दूर करने के लिए एक्सफोलिएशन का इस्तेमाल करें. एक्सफोलिएशन  सूखी फटी और डेड स्किन को हटाने में मदद करता है. इसके लिए एक चम्मच ब्राउन शुगर में एक चम्मच जैतून का तेल मिलाकर अपनी कोहनी और घुटनों पर लगाएं. अब रगड़ कर इसे साफ करें. हफ्ते में एक बार इस्तेमाल करने से घुटने और कोहनी का कालापन दूर हो जाएगा. 

2- अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आपके लिए मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करना जरूरी है. इसके लिए शिया बटर, जोजोबा ऑयल, जैतून का तेल और वैसलीन को रात में सोने से पहले अपनी कोहनी और घुटनों पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी कोहनी और घुटने का रंग साफ हो जाएगा. 

3- स्किन को स्वस्थ बनाए रखने के लिए सही खानपान का होना जरूरी है. इसलिए अपने खाने में उबली हुई पालक, गाजर, शकरकंद, हरी सब्जियां, पत्ता गोभी, खुबानी आदि को शामिल करें. विटामिन ए और इ से भरपूर चीजों का सेवन करने से स्किन हमेशा स्वस्थ रहती है.

 

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है हरी धनिया का फेस पैक

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करेंगे यह ओवर नाईट टिप्स

चेहरे के रोम छिद्रों से गंदगी साफ करने के लिए रोज करें यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -