जाने अपने स्वाभाव को अपने जनम के महीने से
जाने अपने स्वाभाव को अपने जनम के महीने से
Share:

पिछले भाग में हमने बताया था की आप कैसे जन्म के महीने से अपने स्वाभाव के बारे में जाना सकता है . आइये जानते है  उससे आगे की जानकारी -

अप्रैल- अप्रैल महीने में पैदा हुए लोगों का आकर्षक व्यक्तित्व होता है, ये लोग जिद्दी और हंसमुख भी होते हैं. इस महीने में पैदा हुए लोगों को खुद के गुस्से पर काबू भी नहीं होता है. इस महीने में पैदा हुए लोगों की सफेद रक्त कोशिकाओं में कैंसर होने की संभावना अधिक होती है शोध की मानें तो इस महीने में पैदा हुए लोगों में रूमेटाइड अर्थराइटिस, अल्सर, स्केलेरोसिस जैसी बीमारी होने की संभावना अधिक रहती है. 

मई- इस महीने में पैदा हुए लोग आकर्षक और लोकप्रिय होते हैं. लेकिन ये लोग थोड़े से लापरवाह और थोड़े से सनकी भी होते हैं. एक बार अगर कुछ ठान लें तो उसे पाकर ही रहते हैं. इस महीने में जन्में लोगों में कुछ कर गुजरने की संभावना अधिक होती है, ये लोग जीवन के साथ सही तरीके से तारतम्य बैठा लेते हैं. इस महीने में पैदा हुए लोगों में आंखों से संबंधित समस्याओं के होने की अधिक संभावना रहती है. 

जून- जून में पैदा हुए लोग जिद्दी और जुनूनी होते हैं. इस महीने में पैदा हुए लोगों को अधिक गुस्सा आता है और वे गुस्से पर नियंत्रण भी नहीं रख पाते हैं. इनकी जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं.जो लोग जून में यानी भयंकर गर्मी के महीने में पैदा होते हैं उनमें आंखों से संबंधित बीमारी मायोपिया या निकट दृष्टि दोष होने की संभावना 17 प्रतिशत तक अधिक होती है. 

आगे की जानकारी अगले भाग में 

पैर छूने के फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -