जानिए क्यों घर में बांसुरी का होना है जरूरी

सभी चाहते है कि घर में सुख-समृद्धि बनी रहे इसके लिए सभी कई प्रकार के उपाय करते हैं. कुछ उपाय धर्म से संबंधित होते हैं तो कुछ ज्योतिष के और कुछ वास्तु से संबंधित. वास्तु दोष को कुछ छोटे मोटे उपाय करके भी दूर किया जा सकता है, बांसुरी के द्वारा ये उपाय करके आप इन समस्याओं से निजात पा सकते है.

वास्तुशास्त्र में ऐसा कहा गया है कि बांसुरी घर में रखने से घर में लक्ष्मी का वास बना रहता है साथ ही ऐसा मन भी जाता है कि बांसुरी वास्तु दोष को दूर करने में बहुत ही कारगर है और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिए व्यक्ति को चांदी की बांसुरी घर में रखना चाहिए.घर में बांस की बनी हुई बांसुरी ही रखना चाहिए. वास्तु के अनुसार इस बांसूरी से घर के वातावरण में मौजूद समस्त नेगेटिव एनर्जी समाप्त हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा सक्रिय हो जाती है.

शास्त्रों के अनुसार बांसुरी घर में रखने से घर में लक्ष्मी का वास भी रहता है और धन आगमन के स्रोत बनने लगते हैं.यदि आप घर में सोने की बांसुरी रखते है तो आपके घर में  लक्ष्मी रहने लग जाती है और ऐसे घर में पैसा ही पैसा होता है.अगर आपको शिक्षा, व्यवसाय या नौकरी में बाधा आ रही है तो आप शयन कक्ष के दरवाजे पर दो बांसुरियों को लगाकर शुभ फल प्राप्त कर सकते है .

महासम्मेलन में 500 विद्वानों की शिरकत

आप भी जान लें मानव जीवन में रुद्राक्ष के महत्व को

सूर्य देव की आराधना के लिए प्रसिद्ध है प्राचीन कटारमल मंदिर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -