जानिए, आपके बालों के लिए कौन-सा तेल परफेक्ट है
जानिए, आपके बालों के लिए कौन-सा तेल परफेक्ट है
Share:

बालों को खूबसूरत रखने के लिए लोग न जाने कौन-कौन से नुस्खे आजमाते है, लेकिन फिर भी उनके बाल रूखे और बेजान नजर आते है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कुछ ख़ास तेलों के बारे में जिनकी मदद से आप बालों को नेचुरल तरीके से खूबसूरत रख सकते है.

सबसे पहले हम बताएंगे नारियल तेल के फायदे के बारे में, नारियल तेल बालों के लिए और तेलों से काफी बेहतर है. इसके इस्तेमाल से झड़ते हुए बालों से तुंरत निजात दिलाता है. साथ ही नारियल तेल में मौजूद लॉरिक एसिड सिर को त्वचा के इंफेक्शन, फंगस और बैक्टीरिया से बचाता है. कई लोगों को सिर में रुसी होने की शिकायत रहती है तो आप नारियल तेल का इस्तेमाल करें, इसके इस्तेमाल से सिर की रुसी गायब हो जाएगी.

अगर आप बालों को बढ़ाना चाहते है तो आप बालों में बादाम का तेल लगाए, क्योकि इसमें मौजूद विटामिन ई बालों के बढ़ाने में मदद करता है और बढ़ते बालों के पोषण के लिए ये तेल सबसे बेहतर है. बालों में चमक लाने के लिए आप सरसों का तेल इस्तेमाल करें, सरसों का तेल मिनिरल और विटामिन से भरपूर होता है, जिससे बालों को बाउंस मिलता है और इससे बालों की चमक भी बरकरार रहती है.

ये भी पढ़े

बालों को लेकर आप भी ये बातें सोचते है तो आप गलत है, जानिए कैसे

घर पर लीजिये मज़ा कढ़ाई पनीर का

लड़कियों की कौन सी अदाओं पर हैं लड़के फ़िदा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -