जानें आपके फोन में  NFC सपोर्ट है या नहीं
जानें आपके फोन में NFC सपोर्ट है या नहीं
Share:

नियर फील्ड कम्युनिकेशन यानी NFC, एक वायरलेस रेडियो कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी है जो कि उपभोगताओं को NFC टैग इस्तेमाल करने की इजाजत देती है. इस टेक्नोलॉजी का उपयोग Google के डेड्रीम प्लेटफार्म पर भी किया जाता है. हालाँकि हर स्मार्टफोंस NFC सपोर्ट के साथ नहीं आता. ऐसे में आपको भी पता होना चाहिए कि आपका स्मार्टफोन NFC सपोर्ट करता है या नहीं. तो चलिए अब आपको बताते है उस तरीके के बारे में जिसके माध्यम से आप भी पता लगा सकते है कि आपका फोन NFC सपोर्टिव है या नहीं.

इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर जा Do I Have NFC नामक एक एक फ्री ऐप को डाउनलोड करे. इसे आपमें फोन में इनस्टॉल करें हो. इसके बाद आप इस ऐप को ओपन करें. ऐसा करते ही ये ऐप आपको आपके फोन के वो साड़ी जानकारी दे देगा जिससे आप पता लगा पाएंगे कि आपका हैंडसेट NFC सपोर्ट करता है या नहीं.जब दो अलग-अलग फोन्स पर इस टेस्ट को आजमा कर देखा गया तो नतीजे अलग ही आये.

NFC टेस्ट के लिए जब सैमसंग गैलेक्सी J7 Prime और Moto G5s Plus फोन को रखा गया तो दो अलग नतीजे सामने आये. इस टेस्ट रिजल्ट में सामने आया कि सैमसंग के फोन पर NFC सपोर्ट नहीं करता है, जबकि मोटोरोला के फोन में NFC सपोर्ट करता है.

 

यहां देखें, हर कंपनी के प्रीप्रेड टैरिफ प्लान

ऐसे करें इंस्टा-फेसबुक के वीडियो डाउनलोड

एयरटेल ने पेश किया कार्बन A1 इंडिया और A41 Power

आपके पर्सनल डाटा में सेंध लगा रही OnePlus, जानें कैसे..

अब इस iPhone में होगा 5G का सपोर्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -