हाथों की रेखा से जानिये अपने आने वाले कल के बारे में
हाथों की रेखा से जानिये अपने आने वाले कल के बारे में
Share:

सभी व्यक्तियों के हाथों में रेखाएं होती है जिनका सम्बन्ध व्यक्ति के जीवन से होता है जो उस व्यक्ति का स्वभाव, चरित्र, भविष्य बताती है. किन्तु इसकी जानकारी के लिए व्यक्ति को किसी ज्योतिषी का सहारा लेना पड़ता है तथा उसकी ही कही गई बातों पर हमें विश्वास करना पड़ता है. आज हम आपको बताते है की आपके हाथों की किस रेखा का क्या महत्व होता है जिसे देखकर आप स्वयं अपना भविष्य जान सकते है.

आपकी जीवन रेखा 

इस रेखा का महत्व आपके जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है जीवन रेखा से ही आपके जीवन में घटित होने वाली घटनाओं की जानकारी प्राप्त की जाती है. यदि आपके हाथ की जीवन रेखा गहरी तथा लम्बी होती है तो आप जीवन में स्वस्थ रहेंगे. किन्तु पतली और अस्पष्ट है तो आपको जीवन में कई तरह की शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

आपकी ह्रदय रेखा 

इस रेखा के माध्यम से व्यक्ति की भावना उसके व्यवहार का पता चलता है. यदि आपके हाथों की ह्रदय रेखा छोटी एवं सीधी होती है तो आप अपनी बातों से ज्यादा अपने कार्य को महत्व देते है और यदि किसी व्यक्ति की ह्रदय रेखा मुड़ी हुई होती है. तो वह अपनी इच्छाओं के प्रति अधिक प्रबल होता है.

आपकी मस्तिष्क रेखा 

इस रेखा के माध्यम से व्यक्ति की बुद्धि का पता चलता है. यदि आपके हाथ की यह रेखा छोटी होती है तो आप अपने जीवन के किसी भी निर्णय को बड़ी सरलता से ले लेते है. किन्तु अगर ये लम्बी होती है तो किसी भी विषय को बहुत सोच समझकर उसका निर्णय करते है.

पकी भाग्य रेखा 

इस रेखा का सम्बन्ध आपके भाग्य से होता है. यदि आपकी भाग्य रेखा अस्पष्ट और टूटी होती है तो आपका भाग्य आपका साथ नहीं देता है. आपको जीवन में कई समस्या का सामना करना पड़ सकता है. और यही रेखा आपके अंगूठे के पास से जाकर आपकी जीवन रेखा को छूती है तो आपको अपने परिवार एवं मित्रों से उम्र भर सुख मिलता रहेगा.

 

घर के आस-पास इन पेड़ों का होना मतलब मुसीबतों को मोल लेना

तो इस वजह से घर में आये दिन परेशानियां आते ही रहती है

आपके घरो में इन कारणों से हो सकते है वास्तु दोष

ये काम जो जीवन में दिलाते है हमेशा सफलता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -