जानिए क्या है सफ़ेद बालों  को काला करने का नेचुरल तरीका
जानिए क्या है सफ़ेद बालों को काला करने का नेचुरल तरीका
Share:

अगर आप अपने बालों को स्वस्थ और काले बाल बनाना चाहती है तो इसके लिए ज़रूरी है की बालो की सही तरीके से देखभाल की जाये. आजकल लोगो के बाल समय से पहले ही सफ़ेद होने लगे है, बहुत से लोग अपने बालो को काला करने के लिए बहुत सी चीजों का इस्तेमाल करते है पर इन चीजों के इस्तेमाल से बाल काले होने की जगह और भी ज़्यादा सफ़ेद हो जाते है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसे नेचुरल तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप अपने बालो को आसानी से काला कर सकते है.

नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में एंटिफंगल, एंटी वायरल, और जीवाणुरोधी गुण मौजूद होते है, इसके अलावा इसमें लौरिक एसिड, कैपिक एसिड और फैटी एसिड की भी भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो बालों को मजबूत बनाने का काम करते है, ऐसे ही  प्याज में भी कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते है जो बालों को जल्दी सफ़ेद नहीं होने देते है और उन्हें जड़ से काला बनाते है.

विधि:

अपने बालों को काला करने के लिए सबसे पहले एक बाउल में थोड़ा नारियल तेल. बादाम तेल और प्याज का रस लेकर अच्छे से मिक्स कर ले,  अब इससे अपने बालो की जड़ो और पुरे बालों की अच्छे से मसाज करे और थोड़ी देर के लिए ऐसे ही लगा हुआ छोड़ दे. फिर अपने बालों को शैम्पू से धों लें.

 

बालों की सभी समस्यों को दूर करता है गुड़हल का फूल

बालों की ग्रोथ को बढ़ाते है अदरक और ओलिव आयल

करी पत्ते के इस्तेमाल से बनाये अपने सफ़ेद बालों को काला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -