जानिए क्या होते हैं जोड़ो में दर्द होने के कारण
जानिए क्या होते हैं जोड़ो में दर्द होने के कारण
Share:

आजकल ज़्यादातर लोगों को जोड़ो में दर्द की समस्या रहती है, जोड़ो में दर्द होने पर हड्डियों में दर्द होने लगता है जिससे चलने फिरने उठने बैठने में परेशानी आने लगती है, आजकल ये समस्या कम उम्र के लोगों में भी देखि जा रही है. जोड़ो में दर्द होने का कारण गलत लाइफ स्टाइल और गलत खान पान हो सकता है, कभी कभी अनजाने में लोग कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे जोड़ो में दर्द की समस्या हो जाती है, आज हम आपको जोड़ो में दर्द होने के कुछ कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- आज के समय में युवा वर्ग अपनी बॉडी को लेकर बहुत कॉन्शस हो गया है, अपनी बॉडी को बनाने के लिए वो कई तरह के प्रोटीन सप्लीमेंट्स का सेवन करते हैं. पर कुछ सप्लीमेंट्स में ऐसे भी होते है जिनमे भरपूर मात्रा में स्टेरॉयड मौजूद होता है जिसके कारण इनके सेवन से नसें सिकुड़ जाती है, और बोन टिशू डैमेज हो जाते है. जिसके कारण जोड़ो में दर्द की समस्या हो सकती है.
  
2- अगर आप भरपूर मात्रा में नींद नहीं लेते है तो इससे भी आपके जोड़ो में दर्द की समस्या हो सकती है. नींद ना पूरी होने के कारण मसल्स और हड्डियां कमज़ोर हो जाते हैं जिसके कारन इनमे दर्द होने लगता है.
 
3- लगातार काफी देर तक एक ही जगह पर बैठे रहने से शरीर में ब्लड सर्कुलेशन सही ढंग से नहीं हो पाता है जिसके कारण जोड़ों में दर्द होने लगता है. 

आम की पत्तियों से करे अपने शुगर लेवल को कन्ट्रोल

सेहत के लिए फायदेमंद होती है हरी सब्जियां

अस्थमा की समस्या से छुटकारा दिलाते है अशोक के बीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -