जानिये सोना आपके जीवन पर क्या क्या प्रभाव डालता है?
जानिये सोना आपके जीवन पर क्या क्या प्रभाव डालता है?
Share:

व्यक्ति के जीवन में सभी धातुओं का महत्वपूर्ण स्थान है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन धातुओं का प्रभाव हमारे ऊपर कई प्रकार से पड़ता है क्योकि व्यक्ति का शरीर पंच महाभूतों से मिलकर बना है जिस कारण से सभी ग्रहों का सम्बन्ध व्यक्ति से होता है और ये धातु उन ग्रहों को प्रभावित करती है.

स्त्रियाँ अपने श्रंगार के रूप में भी धातुओं का उपयोग करती है चाहे वह चांदी हो या सोना या फिर कोई अन्य धातु इनका प्रभाव धारण करने वाले के ऊपर अच्छा या बुरा दोनों ही प्रकार से पड़ता है. सभी स्त्रियों के मन में सोने के आभूषण धारण करने की इच्छा होती है. ज्योतिष शास्त्र में सोना धारण करने के कुछ नियम का उल्लेख किया गया है जिससे इसके धारण करने के शुभ व अशुभ फल होते है.आइये जानते है इन नियमों के विषय में----

यदि कोई संतानहीन व्यक्ति अपनी अनामिका ऊँगली सोना धारण करता है तो सोने के प्रभाव से जल्द ही उसे संतान सुख प्राप्त होता है.

कभी भी किसी व्यक्ति को सोना अपने बाएं हांथ में धारण नहीं करना चाहिए यदि बाएं हांथ में ही धारण करना है तो किसी जानकार की सलाह से ही धारण करना चाहिए.

सोने को लाल या पीले कपड़े में बांधकर ही अपनि तिजोरी या अलमारी में रखना शुभ माना जाता है और सोने के साथ केसर रखने से व्यक्ति के घर में सुख सम्रद्धि हमेशा बनी रहती है.

स्त्रियों को कभी भी सोने को अपने पैरों में पायल या बिछिया के रूप में धारण नहीं करना चाहिए इससे आपका स्वास्थ खराब हो सकता है.

किसी भी सोने की वस्तु का दान ब्रम्हाण को करना शुभ माना जाता है क्योकि सोना ब्रहस्पति गृह का कारक होता है.

 

ये आदत जो टिकने नहीं देते धन को

ये काम जो परिवार को कभी बिखरने नहीं देते

पार्टनर से होते है अगर लड़ाई झगडे तो कर लें ये काम

एक नारियल जो करेगा आपकी धन की समस्या को दूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -