गूगल से अपनी हिस्ट्री डिलीट करने का आसान तरीका
गूगल से अपनी हिस्ट्री डिलीट करने का आसान तरीका
Share:

गूगल एक ऐसा एप्लीकेशन है जिसके पास दुनिया की हर बात की जानकारी रहती है. ये ना सिर्फ सारी बातो की जानकारी रखता है बल्कि ये सभी जानकारियों को अपने पास सेव करके रखता है. इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है की गूगल यूजर्स की पसंद को ट्रैक कर उन्हें उनके मुताबिक चीजों का एड्स दिखाता है.
अगर आप गूगल में वॉयस सर्च का इस्तेमाल कर रहे है तो आपको पता होना चाहिए की गूगल के पास इसकी भी जानकारी रहती है. गूगल आपकी आवाज को रिकॉर्ड कर अपने पास रख लेता है, आप चाहे तो एक यूजर के रूप में इन सभी रिकॉर्ड्स को ब्राउजिंग कर आसानी से सुन सकते हैं. 

हाई टेक्नोलॉजी ने हमारे सभी कामो को बहुत आसान बना दिया है. कभी कभी तो लोग इसका फायदा उठाने के लिए अपनी प्राइवेसी को भी भूल जाते हैं. गूगल के द्वारा आप अपने हर सफर को आसान बना सकते है. पर इसका एक साइड इफ़ेक्ट ये है की ये आपकी हर लोकेशन को आसानी से ट्रैक भी कर लेता है. इसलिए अगर आप नहीं चाहते हैं कि गूगल आपकी लोकेशन के बारे में न जान पाए तो इसके लिए आपको लोकेशन ट्रैकिंग से बचना चाहिए. इससे बचने के लिए अपने फोन की सेटिंग एप्लिकेशन में जाकर प्राइवेसी एंड सेफ्टी ऑप्शन पर जाकर आपको एक लोकेशन का ऑप्शन दिखाई देगा. इसे टर्न ऑफ कर दें. ऐसा करने से गूगल आपकी लोकेशन को ट्रैक नहीं कर पाएगा.

अगर आप अपनी वॉइस को  गूगल से हटाना चाहते है तो इसके लिए अपने फ़ोन में माय एक्टिविटी हिस्ट्री पेज पर जाकर  रिकॉर्डिंग की लिस्ट देखे. आप चाहे तो स्पेशियलिटी ऑडियो पेज पर जा सकते हैं, जहां आपको अपनी अभी तक के सभी वॉयस रिकॉर्डिंग्स मिल जाएगी. अपने वॉयस और वेब रिकॉर्डिंग को स्टॉप करने का सबसे बेहतर तरीका है कि आप इन फाइल्स को डिलीट कर दें. आप किसी भी रिकॉर्ड एंट्री पर मौजूद तीन डॉट्स पर क्लिक करके उसे डिलीट कर सकते हैं. 

 

जानिए क्या है सैमसंग गैलेक्सी j2 के फीचर्स

अब आपके बजट में मिल जायेगा स्वाइप इलीट प्रो स्मार्टफोन

अमेज़ॉन ने लांच किया अपना नया इ बुक रीडर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -