जानिए क्या है बालो में तेल लगाने के नियम
जानिए क्या है बालो में तेल लगाने के नियम
Share:

बालो को खूबसूरत और स्वस्थ बनाने के लिए  बालो में तेल लगाना बहुत ज़रूरी होता है, बालो में तेल लगाने से बालों को भरपूर पोषण मिलता है. हफ्ते में दो बार बालो में तेल लगाने से बाल हमेशा स्वस्थ रहते है, पर क्या  आपको पता है की बालो में तेल लगाने के भी कुछ नियम होते है. अगर आप गलत तरीको से बालो में तेल लगाते है तो इससे आपके बालो को फायदे की जगह नुकसान पहुँच सकता है. आज हम आपको बताने जा रहे है की बालो में तेल लगाते वक़्त किन बातो का ध्यान रखना ज़रूरी होता है.
 
1- अधिकतर लोग अपने बालो की जड़ो में तेल  लगाकर छोड़ देते है, पर हम आपको बता दे की ऐसा करना बिलकुल गलत होता है, कभी भी बालो की जड़ो में तेल लगाकर ना छोड़े, हमेशा पूरे बालों में भी तेल लगाएं. इससे बाल मजबूत होंगे. 

2- जब भी अपने बालो में तेल लगाए तो उससे पहले हमेशा अपने बालों में हमेशा कंघी करें. क्योकि बालो में बिना कंघी किए बालो की जड़ो की मसाज करने से बाल टूटने लगते है. 

3- अपने बालो में हमेशा गुनगुना तेल ही लगाएं. बालो में ठंडा तेल लगाने से बालो को नुकसान पहुँच सकता  है. इसलिए जब भी अपने बालो  में तेल लगाए तो इसे हल्का गर्म कर लें फिर बालों में अच्छे से मसाज करें.

4- जब भी अपने बालो में तेल लगाए तो उसके बाद कभी भी अपने बालो को टाइट से ना बांधे, ऐसा करने से आपके बाल कमजोर होकर टूटने  लगेंगे.

 

खुद से बनाये अपना फेशियल सीरम

सांवलेपन को दूर करता है करी पत्ता

ये तरीके बनाये आपकी स्किन को और भी खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -