जानिए जायकेदार बर्गर बनाने की रेसिपी
जानिए जायकेदार बर्गर बनाने की रेसिपी
Share:

आजकल हर कोई फास्टफूड खाना पसंद करते है. खासकर के बर्गर खाना बच्चो को बहुत पसंद होता है. अगर आपका बच्चा भी बर्गर खाने का शौक़ीन है तो आज हम आपको बर्गर बनाना की रेसिपी के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप अपने घर पर ही अपने बच्चे को उसका मनपसंद बर्गर बना कर खिला सकती है. 

सामग्री

2 टेबलस्पून एवोकैडो तेल,15 औंस ब्लेक बीन्स,2 चम्मच एडोबो सॉस ,2 टेबलस्पून शहद ,2 चम्मच नींबू का रस1 कप ताजा मक्का,2 चम्मच लाल प्याज ,1 चम्मच नींबू का रस,1 चुटकी नमक और काली मिर्च,सर्विंग के लिए,अंकुरित,ग्लूटन फ्री बन्स,3 लौंग और लहसुन (पेस्ट बना हुआ),1 1/2 चम्मच नमक,1/2 चम्मच काली मिर्च,2 चम्मच जीरा,1 सफेद प्याज,1/4 कप फ्लैक्सीड + 1/4 कप पानी,1/2 कप कॉर्न,1/4 कप हरा प्याज(कटा हुआ),कॉर्न साल्सा के लिए:

विधि 

1-बर्गर बनाने के लिए सबसे पहले माइक्रोवेव ओवन को 450 डिग्री पर प्री हीट कर ले अब  कुकीज शीट्स पर हलका सा तेल  लगाकर उसे ग्रीस कर ले. 

2-अब एक छोटे बर्तन में थोड़ी सी अलसी और पानी मिला दे,अब इसमें ब्लेक बीन्स और मिर्च मिलाकर पीस ले, 

3-अब इसमें ऊपर से नींबू का रस, शहद, लहसुन, नमक, मिर्च और जीरा मिलाकर एक बार फिर से मिक्सी चला दे,अब इस पेस्ट को एक कटोरे में निकाल ले और इसमें ऊपर से कटी हुई बीन्स और प्याज मिलाएं.

4-अब इस पेस्ट को  भागो बराबर भागो में बाँट के और हर भाग को हाथ में लेकर गोल कर ले और हाथ से चपटा कर के टिक्की जैसा आकार दे. अब इन टिक्कियों को  फिर बेकिंग शीट पर रख कर माइक्रोवेव में रख दे और माइक्रोवेव को 350 डिग्री ओवन पर बेक करें. बेक करने के बाद 10 मिनट के लिए ऐसे ही रखा रहने दें. 

5-अब ग्लूटन फ्री बन्स में थोड़ा सा एडोबो सॉस लगाकर इनपर टिक्की को इसमें रख दे,अब इस टिक्की पर अंकुरित स्वीट कॉर्न और हरा कटा हुआ हरा प्याज रखें.  और फिर इसके ऊपर से  दूसरा बन ऱखें. 

6-आप इसे कॉर्न साल्सा सॉस के साथ सर्व कर सकती है.

 

नाश्ते में बनाये ब्रेड की कटोरी चाट

बनाये अपने बच्चो के लिए पालक पनीर बॉल्स

जानिए नूडल्स को बनाने का नया तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -