जानिए क्या है शिव पूजा में रुद्राभिषेक का महत्त्व
जानिए क्या है शिव पूजा में रुद्राभिषेक का महत्त्व
Share:

शिवजी को भोलेनाथ भी कहा जाता है,ऐसा इसलिए कहा जाता है की वो मन से बहुत भोले होते है और अपने भक्तो पर बहुत जल्दी ही प्रसन्न हो जाते है. पर क्या आपको पता है की शिव पूजा में रुद्राभिषेक का बहुत महत्त्व होता है,इसको करने से आपके जीवन से जुडी सभी समस्याए दूर हो जाती है. आज हम आपको रुद्राभिषेक से जुडी ज़रूरी बातो के बारे में बताने जा रहे है,

शिवजी का एक नाम रूद्र भी  होता है. अगर आप शिवलिंग का अभिषेक रुद्रमंत्रों के द्वारा करते है तो ये बहुत फलदायी होता है.रुद्राभिषेक करने से शिव बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते है,शिवजी को जल की धारा बहुत पसंद होती है. शिवजी का रुद्राभिषेक करने से हमारे जीवन से सभी समस्याए दूर हो जाती है,और साथ ही मंत्रों के साथ अभिषेक करने से  कोई भी खतरनाक से खतरनाक बीमारी भी दूर हो जाती है. शिवजी का रुद्राभिषेक करने से आपके घर में हमेशा बरकत रहती है. साथ ही, हर तरह के सुख भी मिलते हैं.

वैसे तो साधारण जल से भी शिवजी का अभिषेक किया जा सकता है,पर कुछ खास दिनों पर खास चीजों से शिवजी का अभिषेक करने से खास फलो की प्राप्ति होती है. जैसे सोमवार, प्रदोष और शिवरात्रि दिनों में दूध से अभिषेक करना चाहिए. इसके अलावा शिवजी का दूध, दही, घृत, शहद और चीनी से अलग-अलग या सब को मिला कर पंचामृत से भी अभिषेक किया जाता है. ऐसा करने से सभी प्रकार के रोगो से मुक्ति मिलती है.

 

ये उपाय दूर करते है शनि के बुरे प्रभाव

घर में सकारात्मक ऊर्जा लाते है ये उपाय

जानिए क्या है प्रदोष व्रत का महत्व

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -