जानिए क्या है अलग अलग रंगो के हकीक की माला का महत्व
जानिए क्या है अलग अलग रंगो के हकीक की माला का महत्व
Share:

कहा जाता है की शिव इतने भोले होते है की मात्र जल चढाने से अपने भक्तो पर प्रसन्न हो जाते है.पर हमारे शास्त्रों में बताया गया है की अगर आप हकीक की माला से शिवजी के मंत्रो का जाप करते है तो शिव जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. इसके अलावा हकीक की माला से अगर हनुमान जी के किसी मंत्र का जप किया जाए, तो ये भी बहुत अच्छा माना जाता है.आज हम आपको अलग अलग रंगो के हकीक रत्नों का महत्व एवं उनसे मिलने वाले लाभोंके बारे में बताए जा रहे है.

काला हकीक- काले हकीक की माला से शिवजी के मंत्रो का जाप करने से हमें शक्ति की प्राप्ति होती है.और साथ ही इस माला से शिव मंत्रो का जाप करने से मानसिक संतुलन भी अच्छा रहता है जिसकी वजह से हम हर परिस्थिति में अपने आप को सुरक्षित रख सकते है.और उनका समाधान पाने के लिए सक्षम हो पाते हैं.

सफेद हकीक- शिव मंत्रो का जप करने के लिए सफेद हकीक की माला का प्रयोग करने से अध्यात्म, मानसिक शांति, जीवन में संतुलन बना रहता है और दिमाग तनाव से बचा रहता है.

पीला हकीक- पीले हकीक की माला से मंत्रो का जाप करने से मन में निडरता आती है.पीला हकीक हमें मुसीबतो से लड़ने की हिम्मत देता है ,पीले हकीक की माला से मन्त्र जाप करने से बृहस्पति भगवान भी प्रसन्न होते है.बृहस्पति भगवान् के प्रसन्न होने से जीवन में धन एवं सुख-सम्पदा की प्राप्ति होती है.

इन उपायों से आती है घर में खुशहाली

हनुमानजी को नारियल चढाने से मिलती है क़र्ज़ से मुक्ति

जानिए शिवलिंग से जुडी कुछ ज़रूरी बाते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -