जानिए क्या है कटोरी वैक्स  के फायदे
जानिए क्या है कटोरी वैक्स के फायदे
Share:

लड़किया अपने चेहरे के बालो को हटाने के लिए थेरड का इस्तेमाल करती है. थ्रेड के द्वारा स्किन के बाल निकलवाने से बहुत  दर्द होता है. अगर आप बिना दर्द के अपने चेहरे के बालो को हटाना चाहती है तो इसके लिए आप कटोरी वेक्स भी करवा सकती है. चेहरे की स्किन पर कटोरी वेक्स करवाने से आपको दर्द भी नहीं होगा और साथ ही इससे स्किन इंफेक्शन का डर भी नहीं रहता. 
 
1- कटोरी वेक्स को मेंटल बाक्स में रखा जाता है जिससे आप इसे सीधे गर्म कर सकते है. स्किन पर इसे इस्तेमाल करने से दर्द नहीं होता है और साथ ही इसके इस्तेमाल से स्किन टैनिंग भी खत्म हो जाती है,

2- अगर आप घर पर कटोरी वेक्स कर रही है तो इसे इस्तेमाल करने से पहले इसे अच्छे से  गर्म कर ले, फिर जब ये थोड़ा ठंडा हो जाये तो इसे अपने चेहरे पर जहा के बाल हटाने हो वहां लगाए. और इसके बाद इसे उल्टी दिशा में खींच दें.

3- स्किन पर कटोरी वेक्स का इस्तेमाल करने से चेहरे के बाल फॉलिकल लेवल से निकल जाते है. और इसके इस्तेमाल से  बाल 1 से 2 महीने तक नहीं आते है.

4- कटोरी वैक्स के इस्तेमाल से स्किन टेंनिक हो जाती है इसके साथ साथ स्किन की  ब्लैकनेस और ब्लैकहेड्स की समस्या भी दूर हो जाती है. अगर आप महीने में एक बार कटेरी वेक्स का इस्तेमाल करती है तो चेहरे की ब्लैकनेस हमेशा के लिए गायब हो जाएगी.

5- अगर आप अपनी स्किन पर कटोरी वेक्स का इस्तेमाल करती है तो ये थ्रेडिंग की अपेक्षा अधिक चलती है. इसके अलावा अगर आप रोज़ाना कटोरी वेक्स का इस्तेमाल करती है तो इससे बालों की ग्रोथ भी कम हो जाती है.

 

नारियल पानी से चेहरा धोने से दूर हो जाती है पिम्पल्स की समस्या

एस्पिरिन की गोलिया दूर कर सकती है एक्ने और पिम्पल्स की समस्या

पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -