जानिए क्या है स्किन को गुनगुने पानी से धोने के फायदे
जानिए क्या है स्किन को गुनगुने पानी से धोने के फायदे
Share:

हम लोग जब भी कही बाहर से आते है तो सबसे पहले अपना चेहरे धोते है.रात को सोने से पहले भी अक्सर लड़किया अपने चेहरे को धोती है.लेकिन क्या आपको पता है की आपके चेहरे को धोने का सही तरीका क्या है.अगर नहीं जानते है तो आज हम आपको आपके चेहरे को धोने के कुछ सही तरीको के बारे में बताने जा रहे है,क्योकि अगर आप पने चेहरे को धोने के लिए गलत तरीके का इस्तेमाल करते है तो इससे आपकी स्किन को बहुत नुकसान पहुंच सकता है.

1-अपने चेहरे को धोने से पहले उसपर लगा हुआ मेकअप किसी कॉटन या किसी कपड़े की सहायता से साफ कर ले.

2-अपने चेहरे को धोने के लिए कभी भी गर्म या ठंडे पानी का इस्तेमाल ना करें. क्योकि ज़्यादा गर्म पानी से चेहरे को धोने से आपकी स्किन जल सकती है और रूखी भी हो सकती है.इसलिए चेहरे को धोने के लिए गर्म पानी की जगह हल्के गुनगुने पानी का इस्तेमाल करे.

3-हलके गुनगुने पानी से अपने चेहरे को अच्छे से रगड़ कर धोये जिससे स्किन के अंदर जमी गंदगी बाहर निकल जाये.फिर तौलिए की मदद से अपने चेहरे को पोंछ ले.इस बात का ध्यान रखे की कभी भी अपने चेहरे को तौलिए से रगड़ कर ना पोंछे,ऐसा करने से आपके चेहरे पर झुर्रियां पड़ने का खतरा हो सकता है.

4-जब भी आपको अपने चेहरे को धोना हो तो उससे पहले अपने चेहरे को सिर्फ पानी साफ करें और फिर उसके बाद स्किन पर क्लीनर लगाकर अच्छे से अपने पूरे चेहरे की मसाज करें.

5-अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धोने के बाद अपनी स्किन पर मॉइस्चराइजर ज़रूर लगाए.ऐसा करने से आपकी स्किन हमेशा सॉफ्ट और मॉइस्चराइज रहेगी.

 

कोलोन कैंसर के खतरे को कम करती है हरी बीन्स

कब्ज़ की समस्या को दूर करता है आंवला

लीवर को साफ़ करता है हल्दी वाला दूध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -