जानिए क्या है चावल के ब्यूटी बेनिफिट्स
जानिए क्या है चावल के ब्यूटी बेनिफिट्स
Share:

लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत सारे तरीके अपनाती है, इसके लिए वो महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती है और पार्लर जाकर भी बहुत सारे पैसे खर्च कर देती है, फिर भी उन्हें मनचाहा रिजल्ट नहीं मिलता है, इसलिए आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप बिना पैसे खर्च किये अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकती है, चावल लगभग सभी घरो में खाया जाता है पर क्या आपको चावल के ब्यूटी बेनिफिट्स पता है, अगर नहीं पता है तो आज हम आपको चावल के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

1- अगर आप अपनी स्किन में ग्लो लाना चाहती है तो इसके लिए एक बर्तन में पानी लेकर इसमें थोड़े से चावलों को डालकर इसे फ्रिज में रख दे, अब इसी पानी से रोज अपने चेहरे को धोये, इसके अलावा इसे पानी को अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दे, जब ये सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो ले, ऐसा करने से आपकी स्किन में तुरंत ग्लो आएगा, लगातार स्किन पर चावल के पानी का इस्तेमाल करने से स्किन में निखार आता है. स्किन ग्लो करती है.

2- चावल के आटे के इस्तेमाल से भी स्किन में ग्लो आता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बाउल में थोड़े से चावल के आटे को ले ले, अब इसमें निम्बू के रस की कुछ बूँद डाले और फिर इसमें थोड़ा सा गुलाबजल डालकर इसे अच्छे से मिलाये, अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दे, जब ये सूख जाये तो इसे धो लें. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे में नई चमक आ जाती है. 

 

स्किन की सभी समस्याओ को दूर करता है नारियल का पानी

रूप को निखारने के लिए करे गुलाब के फूल का इस्तेमाल

काले तिल दूरकर सकते है पिंपल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -