जानिए गाड़ी में ट्यूबलेस टायर्स लगवाने के फायदे
जानिए गाड़ी में ट्यूबलेस टायर्स लगवाने के फायदे
Share:

टायर्स को गाड़ी के लिए एक मुख्य हिस्सा माना जाता है. इसका प्रभाव आपकी गाड़ी की परफॉर्मन्स पर भी पड़ता है. आज के समय में ट्यूब वाले टायर्स बाजार में उपलब्ध है. जो आपको दुर्घटना के खतरे से बचाते रहते है. तो चलिए देखते है कि आखिर हम अपने वाहन के टायरो की देखभाल किस तरह से कर सकते है. 

-ट्यूब वाले टायर्स के मुकाबले ट्यूब लैस वाले टायर ज्यादा हल्के होते है. गाड़ी की माइलेज अच्छी रहती है. ट्यूबलेस टायर्स जल्दी गर्म नहीं होते है. इनकी परफॉर्मन्स भी दुसरो की तुलना में अच्छी रहती है. 

- ट्यूबलेस टायर्स ट्यूब वाले टायर्स के मुकाबले भरोसेमंद होते है. जैसे आपको बता है ट्यूब वाले तैयार में ट्यूब लगी होती है. जोकि ट्यूबलैस टायर्स जल्दी गर्म नहीं होते है. अच्छी परफॉर्मन्स का अनुभव भी देती है. 

-ट्यूबलेस तैयार खुद ही रिम के चारो ओर से एयरस्टाइल सील के साथ फिट हो जाता है. जिससे टायर की हवा नहीं निकलती है. उसके ट्यूबलैस टायर पंक्चर होता है. तो इसकी हवा एक साथ नहीं निकलती, इसके अलावा आपको इतना समय मिल जाता है कि आप सेफ जगह पार पहुंच सकते है. 

-कुछ लोगो को लगता है कि ट्यूबलेस टायर्स में पंक्चर लगाने में दिक्कतर आती है. लेकिन इसके स्थान पर स्ट्रिप लगायी जाती है. फिर रबर सीमेंट से उस जगह को भर दिया जाता है. ट्यूबलेस टायर्स को रिपेयर करने के लिए किट आसानी से मिल जाती है.

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

एंड्रॉयड ऑटो फीचर्स मिला Mahindra की इन कारों को

कम बजट में Bajaj लाया इलेक्ट्रिक स्टार्ट बाइक

Benelli 150cc बाइक की डिजाइन हुई लीक, इन फीचर्स का होगा समावेश!

Yamaha फेज़र 250 भारत में होगी आज लांच, जानिए खूबियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -